जौनपर। जिले के शाहगंज कोतवाली क्षेत्र के मुजफ्फरपुर पट्टी चकेसर गांव में हुए दोहरे हत्या काण्ड में न्यायालय में हाजिर हुए दो हत्यारोपियों को रिमाण्ड पर लेकर पुलिस ने उनकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त पिस्टल व कारतूस बरामद करने का दावा किया है।
सीओ अजय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि हत्यारोपी वीरेन्द्र दुबे उर्फ भीम व मोनू दुबे की निशानदेही पर कोतवाल जयप्रकाश सिंह हमराहियों के साथ गांव में पहुंचे। जहां आरोपी की निशानदेही पर गांव के उत्तरी छोर स्थित बाग के बगल बांस की कोठ व झाड़ी से 7.65 बोर की दो पिस्टल, दो जिन्दा कारतूस व पांच खोखा बरामद किया। अभियुक्तों ने उक्त असलहे से पट्टीदारों पर फायरिंग करके हत्या करने की बात स्वीकार किया।

बताते चलें कि पट्टीदारों के बीच चल रहे भूमि विवाद में दस मार्च की रात राधेश्याम उर्फ जोखेलाल व उसके पुत्रों ने पट्टीदार राम उग्र के घर पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। जिसमें राम उग्र के भाई राम केवल की मौके पर ही मौत हो गयी। राम उग्र की दूसरे दिन वाराणसी के ट्रामा सेंटर में उपचार के दौरान मौत हो गयी। वहीं अरविंद दुबे पुत्र रामकेवल के पेट में गोली लगी थी। जिसका उपचार वाराणसी ट्रामा सेंटर में चल रहा है।
पुलिस ने मृतक के भाई हरिवंश दुबे की तहरीर पर राधेश्याम उर्फ जोखेलाल व उसके पुत्रों वीरेन्द्र उर्फ भीम, मोनू, धर्मेन्द्र, अभिषेक, रवीन्द्र, पवन, विपिन दुबे पर हत्या व हत्या के प्रयास समेत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया था। घटना के बाद आरोपियों की धर-पकड़ के लिए पुलिस की सात टीमें बनाई गयी थीं। लेकिन सप्ताह भर पूर्व पुलिस को चकमा देकर घटना के नामजद दो आरोपी वीरेन्द्र उर्फ भीम व मोनू दुबे न्यायालय में समर्पण करने में कामियाब हो गये। जबकि छह आरोपी आज भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं।






DOWNLOAD APP