जौनपुर। डा. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय लखनऊ के कुलपति प्रो. राणा कृष्ण पाल सिंह ने पूर्वांचल विश्वविद्यालय के प्रो. राजेन्द्र सिंह (रज्जू भइया) भौतिकीय विज्ञान संस्थान का निरीक्षण किया।
इसके बाद उन्होंने रसायन विभाग की अध्ययन परिषद की बैठक में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने रज्जू भइया संस्थान की नयी स्थापित एमएससी की प्रयोगशाला का निरीक्षण कर खुशी जाहिर किया। साथ ही कहा कि संस्थान को देखकर पूरी उम्मीद है कि पूर्वी क्षेत्र के विद्यार्थियों को उच्च गुणवत्ता युक्त विज्ञान की पढ़ाई एवं अनुसंधान के लिये सुविधाएं यह संस्थान उपलब्ध करायेगा।
जौनपुर के पूविवि में आये राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय लखनऊ
के कुलपति प्रो. राणा कृष्ण पाल सिंह के साथ मौजूद पूविवि के लोग।
प्रो. सिंह ने संस्थान के शैक्षणिक गतिविधियों की सहराना करते हुये आशा व्यक्त किया कि आने वाले समय में प्रो. राजेन्द्र सिंह रज्जू भैया भौतिकीय विज्ञान संस्थान विज्ञान के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगा। इस दौरान संस्थान के निदेशक डा. प्रमोद यादव ने प्रो. सिंह का स्वागत करते हुये संस्थान के पाठ्यक्रमों एवं शोध केन्द्रों के बारे में बताया।
इस अवसर पर डा. अजीत सिंह, डा. गिरिधर मिश्रा, डा. पुनीत धवन, डा. नितेश जायसवाल, डा. राजकुमार, डा. मनीष गुप्ता सहित तमाम  शिक्षक उपस्थित रहे। बता दें कि प्रो. सिंह इलाहाबाद विश्वविद्यालय में रसायन विभाग के प्रोफेसर भी हैं।



DOWNLOAD APP