• काली पट्टी बांधकर कार्य बहिष्कार का लिया गया है निर्णयः रमेश सिंह

  जौनपुर। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रान्तीय उपाध्यक्ष, राज्यपाल पुरस्कार से सम्मानित एवं इण्टर कालेज राबर्ट्सगंज सोनभद्र के प्रधानाचार्य डा. सुरेश यादव की हत्या का जनपद में जबर्दस्त विरोध किया गया। मंगलवार को नगर के टीडी इण्टर कालेज में शोकसभा की गयी जहां उपस्थित शिक्षकों ने शोक जताते हुये हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग किया।

इस मौके पर प्रान्तीय उपाध्यक्ष रमेश सिंह ने बताया कि डा. यादव संगठन के गठन के समय से प्रदेशीय कोषाध्यक्ष रहे जो संगठन के प्रति पूरी निष्ठा के साथ सदैव समर्पित रहे। इस घटना से संघ की अपूरणीय क्षति हुई है। इसके अलावा पूर्व मण्डलीय मंत्री प्रमोद श्रीवास्तव, जिलाध्यक्ष सरोज सिंह, जिला मंत्री तेरस यादव सहित अन्य वक्ताओं ने अपना विचार व्यक्त किया। साथ ही निर्णय लिया गया कि हत्यारों की गिरफ्तारी होने तक विद्यालयों में काली पट्टी बांध करके शिक्षण कार्य का बहिष्कार किया जायेगा। अन्त में दो मिनट का मौन रखकर मृतक के आत्मा की शान्ति के लिये ईश्वर से प्रार्थना की गयी।

शोकसभा में डा. सुभाष सिंह, अखिलेश पाण्डेय, सुधाकर सिंह, हृदय नारायण उपाध्याय, सतीश सिंह, सुनील सिंह, ऋषि श्रीवास्तव, प्रमोद सिंह, दयाशंकर यादव, ओम प्रकाश सिंह, जनार्दन सिंह आदि उपस्थित रहे।
  इसी क्रम में सहकारी इण्टर कालेज मिहरावां में मंगलवार को शिक्षक संघ के ईकाई अध्यक्ष राजेश सिंह के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया। इस दौरान डा. यादव की हत्या पर आक्रोश जताते हुये शिक्षकों ने हमलावरों को तत्काल पकड़ने की मांग किया। साथ ही संघ द्वारा लिये गये निर्णय के अनुपालन में बांह पर काली पट्टी बांध करके कार्य बहिष्कार किया। इस अवसर पर तमाम शिक्षकों की उपस्थिति रही।



DOWNLOAD APP