जौनपुर। माध्यमिक शिक्षा ​परिषद द्व‍ारा संचालित हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के यूूपी बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट अप्रैल के अंतिम सप्ताह में घोषित हो सकता है। बोर्ड परीक्षा में शामिल छात्र अपने को तैयार कर लें।
समय से परीक्षा कराने के साथ ही रिजल्ट भी समय से घो​षित करने को लेकर माध्यमिक शिक्षा परिषद ने पहले ही तैयारी कर लिया था। परीक्षा खत्म होने के बाद से ही बोर्ड परीक्षा में शामिल छात्र रिजल्ट घोषित होने का इंतजार कर रहे हैं। बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट को लेकर छात्र अभी से अपने सहपाठियों के साथ मेरिट को लेकर चर्चा करने में जुट गए हैं। हर​ छात्र की नजर रिजल्ट पर टिकी है परीक्षा में कौन छात्र टापर बनेगा।
बोर्ड परीक्षा में इस बार हाईस्कूल के 104501 छात्र और इंटरमीडिएट के 88765 छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे। बोर्ड परीक्षा में कुल 193266 छात्र बैठे थे। सभी रिजल्ट आने की उम्मीद छात्र बैठें है। इससे में कुछ छात्र ऐसे हैं जो परीक्षा देने के बाद ही तैयारी के लिए किसी को​चिंग संस्थान में दाखिला ले लिए हैं। तो कुछ छात्र स्नातक की पढाई के लिए नया सत्र शुरु होने का इंतजार कर रहे हैं।
उधर स्नातक और स्नातकोत्तर की परीक्षाएं अंतिम चरण में हैं। सभी बड़े विषयों की परीक्षाएं समाप्त हो चुकी है। कुछ कालेजों में मुख्य परीक्षा के साथ ही नए सत्र में दाखिला के लिए फार्म की बिक्री भी शुरू कर दिया है। कालेजों ने प्रवेश परीक्षा और नए सत्र में दाखिला के लिए कार्यक्रम तैयार कर लिया है। बस इंतजार है तो केवल इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट घो​षित होने की।




DOWNLOAD APP