लोकतांत्रिक देश में चुनावी आदर्श आचार संहिता का हो रहा है उल्लंघन: प्रकाशपुंज पांडेय | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Monday, April 1, 2019

लोकतांत्रिक देश में चुनावी आदर्श आचार संहिता का हो रहा है उल्लंघन: प्रकाशपुंज पांडेय | #AAPKIUMMID

रायपुर, छत्तीसगढ़। राजनीतिक विश्लेषक और समाजसेवी प्रकाशपुंज पाण्डेय ने मीडिया के माध्यम से चुनाव आयोग के सामने एक अहम मुद्दा लाते हुए कहा है कि नरेंद्र मोदी सत्ता के नशे में इतने चूर हैं कि उन्हें कानून व्यवस्था और लोकतंत्र में कतई भरोसा नहीं रहा है।
ऐसे कई मौके आए हैं जब नरेंद्र मोदी ने देश की गरिमा को क्षति पहुँचाई है और सीबीआई, ईडी, आईटी, न्यायालय और चुनाव आयोग जैसे उच्च संस्थानों को अपने पॉवर का मिस यूज़ करके अपने स्वार्थ के लिए ख़ासकर राजनीतिक स्वार्थ के लिए उपयोग किया है। ताज़ा मामला यह है कि टाटा स्काई चैनल नंबर 512 पर नमो टीवी नाम से एक चैनल शुरू हुआ है जो कि न्यूज़ चैनल्स की सिरीज़ में ही और मूवीज की सीरीज में है।

ध्यान देने वाली बात यह है कि चुनावी मौसम में ज्यादातर लोग न्यूज़ चैनल ज्यादा देखते हैं। उसी क्रम में नरेंद्र मोदी ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अपने नाम से नमो टीवी, जिसमें नरेंद्र मोदी का फोटो भी लोगो में लगा हुआ है इसको शुरू करवाया है जिसमें वे अपने कार्यों का प्रचार प्रसार कर रहे हैं जो कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।
प्रकाशपुंज पाण्डेय ने चुनाव आयोग से यह मांग किया है कि इस विषय पर चुनाव आयोग को जल्द से जल्द संज्ञान लेते हुए उचित कार्रवाई करने की आवश्यकता है ताकि चुनावी प्रणाली की व्यवस्था पर जनता का विश्वास अडिग रहे। इस बात की भी जांच होनी चाहिए कि ऐन चुनाव से पहले इस चैनल का लाइसेंस कैसे मिल गया? इस चैनल का मालिकाना हक किसके पास है? वे कौन है? तमाम डीटीएच प्लैटफॉर्मस पर इस चैनल को चलाने के लिए कितना पैसा खर्च किया गया है और इन सभी कार्यों के लिए पैसे कहाँ से आया? ग़ौरतलब है कि इसके पूर्व भी पिछले 5 सालों में ईवीएम के दुरुपयोग पर भी कई बातें सामने निकल कर आई हैं।
प्रकाशपुंज पांडेय
सामाजिक कार्यकर्ता




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad