• महफिल तकरीर व आमाल का सिलसिला रातभर चलता रहा
जौनपुर। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 15 शाबान को हजरत इमाम मेंहदी (अ.स.) का जन्मदिवस शिया जामा मस्जिद में मनाया गया। मौलाना उरूज हैदर खां के नेत्तृत्व में रातभर आमाल नमाज तकरीर व दुआओं का सिलसिला चलता रहा।
तीन बजे भोर से महफिल का सिलसिला शुरू हुआ। जो फज्र की अजान तक चला। एक दर्जन से अधिक शायरों ने अपने कलाम प्रस्तुत करके उपस्थितजनों की वाहवाही लूटी। तकरीर करते हुए मौलाना उरूज हैदर खां ने कहा कि आज का दिन अपनी गुनाहों से तौबा करने का है।
फज्र की नमाज के बाद जुलूस की शक्ल में शिया जामा मस्जिद के मुख्य द्वार से सैकड़ों की संख्या में स्त्री, पुरूष, बच्चे नारे तकबीर अल्लाह हो ​अकबर, नारे रिसालत, या रसूल अल्लाह, नारे हैदरी, या अली के नारे को बुलंद करते हुए शाही पुल पर पहुंचकर अपने मीठे पकवानों को नज्र किया व मौलाना उरूज हैदर खां ने अरीज़े की दुआ पढ़ाई एवं उपस्थितजनों ने अपने हाजतों को लिखे हुए अरीजे को गोमती नदी के हवाले किया।
शिया जामा मस्जिद के मुतवल्ली एवं प्रबंधक शेख अली मंजर डेजी ने कौम, मुल्क व कुनबे की खुशहाली व तरक्की के लिए दुआ कराई। मोमनीनों का शुक्रिया अदा किया और इमाम के जन्मदिवस की मुबारकवाद पेश की। कार्यक्रम के अंत में तबर्रूक तकसीम किया गया।




DOWNLOAD APP