जौनपुर। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस लाइन सभागार में पुलिस विभाग के अधिकारियों की बैठक हुई। पीवी रामाशास्त्री अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन की अध्यक्षता में हुई बैठक में चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के दृष्टिगत तमाम महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर चर्चा की गयी।
इस मौके पर श्री रामाशास्त्री ने कहा कि अपराधियों पर अंकुश लगाने हेतु अपने जनपद के सीमावर्ती जनपदों से सामंजस्य स्थापित करना, सकुशल चुनाव को सम्पन्न कराने हेतु अपराध एवं अपराधियों पर लगाम लगाना, सीमावर्ती जनपदों के अपराधियों की जानकारी आपस में आदान-प्रदान करना ही पुलिस विभाग का मूल उद्देश्य है।
जेल में बंद अपराधियों द्वारा चुनाव में व्यवधान उतपन्न किया जा सकता है, इसको लेकर चर्चा करने वाले पुलिस अधिकारियों ने कहा कि जनपदों में जो अपराध हुये हैं, उनके अनावरण हेतु अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजना एवं अपराध पर रोकथाम हेतु सीमा पुलिस व्यवस्था को दुरूस्त किया जाय जिससे एक जनपद में अपराध कर अपराधी सीमावर्ती जनपद में प्रवेश करे तो उनको गिरफ्तार किया जा सके। सभी जनपदों की सीमा पर स्थापीत बैरियर पर दोनों जनपदों की संयुक्त फोर्स को लगाकर कड़ाई से प्रभावी चेकिंग किया जाय जिससे अवैध गतिविधियों पर प्रभावी अंकुश लगे।
इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी परिक्षेत्र, पुलिस उपमहानिरीक्षक आजमगढ़, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी, पुलिस अधीक्षक आजमगढ़, गाजीपुर, अम्बेडकरनगर, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, बलिया, जौनपुर के साथ तमाम अधिकारी उपस्थित रहे।


DOWNLOAD APP