मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर। मौसम के बार बार बदलते मिजाज से क्षेत्र के किसान त्रस्त हैं। कभी धूल भारी आंधी तो कभी तेज धूप तो कभी बादलों की तेज गड़गड़ाहट के साथ बूंदाबांदी होने से किसान काफी परेशान है।

क्षेत्र में आए दिन कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी भी लोगों के लिए परेशानी का कारण बनी हुई है। इन सबके बीच हल्की बूंदाबांदी किसानों के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। दूसरे दिन भी मौसम बदला-बदला रहा। सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे। ठंडी-ठंडी हवाओं के साथ ही दो दिन पहले बूंदाबांदी हुई। इन दिनों खेती किसानी के समय के चलते खेतों में गेहूं की फसल तैयार खड़ी है। उसकी कटाई व मढ़ाई चल रही है। कुछ जगहों पर गेहूं की फसल कट जाने से गेहूं की फसल को काफी नुकसान होने की क्षेत्र के किसान आशंका जाहिर कर रहे हैं।
किसानों की मानें तो तेज बारिश हो जाएगी तो गेहूं की फसल चौपट हो जाएगी। बहरहाल बूंदाबांदी के बाद धूप निकल आई। मौसम में बदलाव के चलते बीमारियों के भी पांव पसारने का खतरा लोगो पर मंडरा रहा है। चिकित्सक की माने तो इस मौसम से स्वास्थ्य के लिए अधिक नुकसान दायक साबित होता है। इसमें थोड़ी सी भी लापरवाही स्वास्थ्य को नुक्सान पहुंचा सकती है।




DOWNLOAD APP