जौनपुर। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत गैस सिलेंडर पर स्टीकर लगाने के कार्य का शुभारंभ होने से पहले ही अधिवक्ताओं ने हंगामा कर दिया। जिसकी वज‌ह से जिला निर्वाचन अधिकारी ने इसे स्थगित करने का निर्देश दिया। निर्देश के बाद सिलेंडर लगी गाड़ियां लेकर आएं चालक मौके से सरक लिए।
हुआ यूं कि कलेक्ट्रेट परिसर से शनिवार को गैस सिलेंडर पर मतदाता जागरूकता का स्टीकर लगाकर कलेक्ट्रेट परिसर में सिलेंडर से भरी गाडिय़ों को रवाना किया जाना था। प्रशासन की तैयारी यह थीं कि लोगों को रसोई गैस के सिलेंडर पर स्टीकर लगाकर दिया जाए जिससे लोगों में मतदान के प्रति जागरूकता कायम हो सकें। पिछले लोकसभा एवं विधानसभा के कई चुनावों में ऐसा किया भी गया था।

शनिवार को 15 गाड़ियों में भरे सिलेंडर लेकर चालक आ गए। तैयारियां पूरी कर ली गई थीं। थोड़ी देर में जिला निर्वाचन अधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी भी पहुंचने वाले थे। इसी दौरान कलेक्ट्रेट अधिवक्ता संघ के पूर्व अघ्यक्ष विजय प्रताप सिंह एवं पूर्व अध्यक्ष उदय प्रताप सिंह कुछ अधिवक्ताओं के साथ पहुंचे और हंगामा करने लगे। उनका आरोप था कि भाजपा का प्रचार किया जा रहा है। क्योंकि उज्जवला योजना मोदी ने शुरू किया है। इसकी सूचना पूर्ति विभाग के अधिकारियों ने डीएम को दी तो उन्होंने कार्यक्रम स्थगित कर दिया।
पूर्व अध्यक्ष विजय प्रताप सिह एवं उदय प्रताप सिंह का कहना है कि आचार्य संहिता का उल्लघंन किया जा रहा था। जिसका विरोध उन्होंने किया। उधर जिला निर्वाचन अधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी का कहना है कि आरोप लगत है। पूर्व में मतदाता जागरूकता के तहत स्टीकर लगाने का कार्य होता रहा है। इसी के तहत सिलेंडर मंगाया गया था।




DOWNLOAD APP