मड़ियाहूं, जौनपुर। क्षेत्र के मईडीह गांव में दूसरे 132 विद्युत सब स्टेशन का निर्माण हो रहा है। जिस पर आसपास के किसानों को सख्त एतराज है। ज्ञातव्य हो कि वर्ष 2006 में मईडीह में ही 132 विद्युत सब स्टेशन का निर्माण हो चुका है। निर्माण के समय ग्रामीणों ने इस बात को लेकर जबरदस्त विरोध किया था कि खेतों में बिजली के खंभे लगाया जा रहे हैं। जिसके मुआवजे का किसानों को विद्युत विभाग द्वारा आश्वासन दिया गया था।

अधिकारियों ने मुआवजा देने की आश्वासन दिया था तब किसानों ने अपने खेत में पोल गाड़ने दिया। उसी स्थान के बगल में अब पुनः दूसरा 132 विद्युत सब स्टेशन का निर्माण होने जा रहा है। जिसमें लोहे के बड़े-बड़े खंभे लगाए जाने हैं। जिस पर किसानों में जबरदस्त विरोध जताया है।
किसानों का कहना है कि पूर्व में लगे खम्भे व वर्तमान में गाडे जा रहे खंभों को जिस किसान की जमीन में गाड़ा जा रहा है उसका मुआवजा दिलाया जाए। अन्यथा मजबूरन संबंधित किसानों को सड़क पर उतरने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। समाजसेवी राजकुमार शर्मा ने जिलाधिकारी जौनपुर व माननीय मुख्यमंत्री को पत्र देकर किसानों को मुआवजा अतिशीघ्र दिलाए जाने की मांग की है।




DOWNLOAD APP