• स्कूल को डेस्क-बेंच देने वालों को विद्यालय परिवार ने किया सम्मानित

जौनपुर। कान्वेंट स्कूलों को मात देने के लिये अब प्राथमिक विद्यालय पूरी तरह तैयार हो गये हैं। जिले के सैकड़ों स्कूल के शिक्षकों ने यह वीणा उठाया है। शिक्षक निजी व क्षेत्रीय जनता के सहयोग से प्राइमरी स्कूलों को उच्च कोटि के डेस्क, बेंच, स्मार्ट क्लास समेत अन्य आधुनिक संसाधनों के माध्यम से इंग्लिश मीडियम से बच्चों को पढ़ा रहे हैं। साथ ही सांस्कृतिक सहित अन्य जानकारी भी गरीब बच्चों को दी जा रही है।
जौनपुर के इंग्लिश मीडियम प्राथमिक स्कूल चकताली 
में आयोजित कार्यक्रम में बच्चे को परीक्षाफल व
कापी वितरित करतीं समाजसेविका अंजू पाठक।
इसकी बानगी मंगलवार को सिरकोनी ब्लाक के इंग्लिश मीडियम प्राथमिक स्कूल चकताली में देखने को मिला। इस विद्यालय में कक्षा 5 पास करने वाले छात्र-छात्राओं को परीक्षाफल वितरण, कक्षा 4 के बच्चों द्वारा पास होने वाले बच्चों को विदाई दी गयी। उधर स्कूल में डेस्क-बेंच देने वाले लोगों को स्कूल परिवार द्वारा सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खण्ड शिक्षा अधिकारी सिरकोनी जय कुमार यादव ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित किया। तत्पश्चात् छात्राओं ने मां सरस्वती वंदना प्रस्तुत किया।
इसके बाद विद्यालय की प्रधानाध्यापिका डा. उषा सिंह ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। बच्चों ने देशभक्ति गीत व सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करके सभी का मन मोह लिया। प्रधानाध्यापिका ने विद्यालय में डेस्क-बेंच दानकर्ता समाजसेविका अंजू पाठक, मोती लाल यादव, कृपाशंकर यादव, आंगनवाड़ी कार्यकत्री आरती यादव को अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया। वहीं समाजसेविका अंजू पाठक ने बच्चों को परीक्षाफल व कापी वितरित किया। इस दौरान प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अरविन्द शुक्ला ने गुरू की महत्ता एवं भारत को विश्व गुरू बनाने में अध्यापकों के योगदान पर विस्तार से प्रकाश डाला।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये ग्राम प्रधान बासुदेव यादव ने शिक्षिकाओं को पठन-पाठन में गुणवत्ता लाने के लिये बधाई दिया। साथ ही कहा कि अब मुझे पूरा विश्वास है कि मेरे गांव के गरीबों के बच्चे यहां से शिक्षा लेकर गांव सहित जिले का नाम पूरी दुनिया में रोशन करेंगे। इस अवसर पर तमाम लोगों की उपस्थिति रही।




DOWNLOAD APP