• खानापट्टी गांव के नकटा डीहबाबा मंदिर पर श्री रामकथा आयोजित

सिकरारा, जौनपुर। क्षेत्र के खानापट्टी गाँव स्थित नकटा बाबा मन्दिर पर आयोजित संगीतमय श्री राम कथा के छठवें दिन आये श्रद्धालुओं को कथापान करते हुए कथावाचक बनवासी महराज ने कहा कि भगवान श्रीराम अपने भक्तों पर सदा कृपा दृष्टि बनाएं रखते हैं। श्रीराम के केवट प्रसंग को सुनाकर श्रद्धालुओं को भावुक कर दिया।
उन्होंने कहा कि केवट बड़ी चतुराई से भगवान श्रीराम से कहता है कि आपके चरणों के स्पर्श से एक पत्थर ने नारी का रूप धारण कर लिया। इसलिए आपके चरणों की धूलि से मेरी नाव ने कोई दूसरा रूप धारण कर लिया तो रोजी रोटी पर संकट आ जाएगा। हालांकि प्रभू श्रीराम प्रसन्नचित होकर केवट की सारी चतुराई को समझ गए। केवट और श्रीराम के संवाद को सुनकर श्रद्धालु आनंद से रोमांचित हो गए।
उन्होंने प्रभु श्रीराम के जयकारे लगाए। जिससे मंदिर का पूरा माहौल राममय हो गया। कथावाचक ने कहा कि संसार में जीव के कल्याण के लिए रामकथा सबसे उत्तम है। इसके श्रवण मात्र से ही लोग सांसारिक भव बंधन से मुक्त हो जाते हैं। कथा में श्रद्धालुओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। यजमान दिनेश सिंह सपत्नीक, सन्तोष सिंह, अवधेश सिंह, शिक्षक गुलाल सिंह, उदयराज यादव, कमलेश सिंह, राकेश सिंह, विजय बहादुर सिंह, यदुनाथ सिंह, राजाराम सिंह, अखिलेश सिंह, बैजनाथ प्रधान आदि रहे।



DOWNLOAD APP