जौनपुर। मुंगराबादशाहपुर के उकनी गांव स्थित कोटे की दुकान पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट मछलीशहर सत्य प्रकाश के निर्देश पर जांच टीम गुरूवार की रात में पहुंच कर छापेमारी की। पुलिस बल के साथ खाद्य आपूर्ति निरीक्षक व नायब तहसीलदार कृष्णा राज गांव में पहुंच गए। जांच शुरू कर दी। मौके पर महिला कोटेदार का पति फरार हो गया। जिससे स्टाक रजिस्टर वगैरह न मिलने के कारण टीम ने दुकान सहित किराने की दुकान से बरामद 50 किलो गेहूॅ की बोरी को सील कर वापस लौट आई।

उषा देवी पत्नी शेरबहादुर के नाम कोटे की दुकान है। रायपुर चौराहे पर कमलेश कुमार जो मूल रूप से वाराणसी का निवासी है। उसका किराए के मकान में किराना की दुकान है। उसका पांच यूनिट का राशन कार्ड बना है। जिसे दस किलो चावल व पन्द्रह किलो गेहूॅ मिलना था। उसके जगह पर वह कोटे की दुकान से पचास किलो गेहूॅ की सील पैक बोरी लेकर घर वापस लौट रहा था। इसी को ग्रामीणों ने देख लिया। तो इसकी सूचना ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को दी। उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत जांच टीम गाॅव में भेज दिया।
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने बताया कि पहले दिन जांच पूरी न होने के कारण दूसरे दिन शुक्रवार को जांच टीम जांच हेतु भेेजी गई है। जांच अधिकारी खाद्य आपूर्ति निरीक्षक मनोज पाण्डेय ने बताया कि राशन कार्डधारक चावल के स्थान पचास किलो गेहूॅ कोटे की दुकान से लेकर आया है। जांच की जा रही है। अनियमितता पाए जाने पर कार्रवाई होगी।




DOWNLOAD APP