जौनपुर: जेपी इंटरनेशनल में धूमधाम से मनाया गया वार्षिकोत्सव | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Saturday, April 6, 2019

जौनपुर: जेपी इंटरनेशनल में धूमधाम से मनाया गया वार्षिकोत्सव | #AAPKIUMMID

सुजानगंज, जौनपुर। बच्चों में सदैव सभी प्रकार के प्रतियोगिताओं में भाग लेने की ललक होनी चाहिए क्योंकि प्रतियोगिताओं में भाग लेने से ज्ञान मिलता है। जो आगे चलकर भविष्य निखारने में संजीवनी का कार्य करता है। यह बातें क्षेत्र के जेपी इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित वार्षिकोत्सव के दौरान इलाहाबाद विश्वविद्यालय के चीफ प्राक्टर प्रो. रामसेवक दुबे ने कही।
उन्होंने बच्चों का हौसला अफजाई करते हुए कहा कि उन्हें सदैव खुले आसमान की जरुरत होती है ताकि वे बिना किसी रोक-टोक के अच्छे लक्ष्य के साथ आगे बढ़ सकें। इसके लिए बच्चों के अविभावक एवं शिक्षक दोनों की जिम्मेदारी होती है कि उनका मार्गदर्शन कराते हुए आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करें। विशिष्ट अतिथि पूर्व पुलिस अधीक्षक अजय सिंह रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित कर किया। छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। इस दौरान बच्चों ने अपने नाटक के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करते हुए जाति, धर्म एवं मजहब से ऊपर उठकर योग्य व्यक्ति को संसद भेजने की अपील किया। छात्रों ने पर्यावरण संरक्षण, अशिक्षा आदि अनेक विषयों पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों का मनमोह लिया।

प्रबंधक डा. जयप्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि समाज इन्हीं बच्चों के हाथों में है। यदि बच्चे शिक्षित रहेंगे, ऊर्जावान रहेंगे, प्रतिभावान रहेंगे तो वह निश्चित ही देश को आगे ले जाएंगे। प्रधानाचार्य निशा किरन उपाध्याय ने विद्यालय में आये अतिथियों का स्वागत एवं अभिनंदन करते हुए कहा कि अच्छी शिक्षा देने के लिए विद्यालय परिवार सदैव कटिबद्ध हैं। अध्यक्षता पूर्व आयकर आयुक्त गौरीशंकर सिंह ने किया। इस अवसर पर अखिलेश सिंह, ओम प्रकाश तिवारी, लाल बिहारी तिवारी, संतोष द्विवेदी, संतोष तिवारी, राजाराम तिवारी, डा. विनय कुमार त्रिपाठी आदि उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad