मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर। जंघई रेलवे स्टेशन के पश्चिम ओर इलाहाबाद रेल प्रखंड पर ग्राम चीतापुर करकोली के पास रेलवे ट्रैक पर रेल फ्रैक्चर हो जाने से एक बड़ा रेल हादसा होते होते बच गया।
शुक्रवार को सुबह करीब आठ बजकर तीस मिनट पर जौनपुर से इलाहाबाद जा रही पैसेंजर ट्रेन 54108 करीब पौने आठ बजे ज्यों ही चीतापुर करकोली गांव के करीब पहुंची। उसी समय चाभीमैन ने सूझ बूझ का परिचय देते हुए लाल झंडी दिखाकर ट्रेन को रोक दिया। ट्रेन रुकने के बाद उसने वरिष्ठ रेल पथ निरीक्षक डीएन मिश्र को घटना की पूरी जानकारी दी।

सूचना पर श्री मिश्र ने तत्वरित कार्यवाही करते हुए अविलंब घटनास्थल पर पहुंच कर मरम्मत कार्य को पूरा किया। मरम्मत कार्य पूरा होने के बाद लगभग आधे घंटे रुकने के पश्चात करीब सवा नौ बजे ट्रेन अपने गंतव्य स्थान के लिए रवाना हुई। ट्रेन के जाने के बाद रेल अधिकारियों के जान में जान आई। बहरहाल इस रेलवे ट्रैक पर रेल फ्रैक्चर कैसे हुआ यह विभाग के लिए यक्ष प्रश्न बना हुआ है।
इस बाबत जीआरपी जंघई के प्रभारी रंजीत श्रीवास्तव ने बताया कि समय रहते इसकी जानकारी संबंधित अधिकारियों को हो जाने से सब कुछ ठीक हो गया। इस बाबत स्टेशन अधीक्षक दशरथ लाल ने बताया कि चाभीमैन के सूझबूझ से ट्रेन करीब आधा घंटे विलंब से अपने गंतव्य को रवाना हुई।




DOWNLOAD APP