जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्य‍ालय ने कालेजों को पत्र जारी कर प्रायोगिक परीक्षा कराकर परीक्षा का डिटेल विवि को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। कालेजों को जारी पत्र में विश्वविद्य‍ालय प्रशासन ने कहा कि अधिकांश विषयों का मूल्यांकन हो चुका है। रिजल्ट की बनाने की तैयारी चल रही है। तय समय के भीतर ही रिजल्ट घो​षित करने की तैयारी है। प्रायोगिक परीक्षा का डिटेल नहीं मिलने के कारण रिजल्ट तैयार करने में दिक्कत आ रही है। एक सप्ताह के बीच कालेज परीक्षा का डिटेल उपलब्ध करा दें।

सत्र 2018-19 की मुख्य परीक्षा में 805 कालेजों के करीब तीन लाख 85 हजार छात्र परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। प्रायोगिक परीक्षा कराने और परीक्षा का नंबर भेजने के लिए विश्वविद्य‍ालय प्रशासन ने कालेजों को पत्र भेज दिया है। इसके बाद भी तमाम कालेजों ने अभी तक न प्रायोगिक परीक्षा कराई है और न ही प्रैक्टिकल का नंबर भेजा है। जिसके रिजल्ट करने में दिक्कत आ रही है। बड़े विषयों का मूल्यांकन खत्म होते ही रिजल्ट बनना शुरू हो जाएगा।
विश्वविद्य‍ालय के बड़े विषयों की परीक्षाएं खत्म हो चुकी है। प्रैक्टिकल का नंबर नहीं मिलने की दशा में रिजल्ट तैयार करने में दिक्कत आ सकती है। इसे देखते हुए विश्वविद्य‍ालय प्रशासन ने कालेजों को रिमाइंटर भेजा है। कुल कालेज ऐसे हैं जिसमें अभी प्रैक्टिकल के लिए परीक्षक ही तय नहीं हुए है। विश्वविद्य‍ालय प्रशासन मई में रिजल्ट घोषित करने की तैयारी कर रहा है। ताकि स्नातक अंतिम वर्ष के छात्र जो कहीं दूसरे विश्वविद्य‍ालयों में दाखिला लेना चाहते हैं उन्हें कोई दिक्कत न उठानी पड़े।




DOWNLOAD APP