जौनपुर। वासंतिक नवरात्र को लेकर देवी मंदिरों में साफ सफाई का सिलसिला शुुरू हो गया है। परिसर तथा पास दुकानें सजने लगी है। मंदिर की व्यवस्था से जुड़े लोग भी हवन पूजन को लेकर तैयारी कर रहे हैं।
नवरात्र पर सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन भी तैयारी कर रहा है। ताकि दर्शन पूजन के लिए आने वाले दर्शनार्थियों को भी किसी तरह की परेशानी न उठानी पड़े। शीतला धाम चौकियां, मां मैहर मंदिर, नव दुर्गा शिव मंदिर, मां दक्षिणा काली मंदिर परिसर को सजाने की तैयारी चल रही है। मंदिर पर झालर आदि लगाए जा रहे हैं।

नवरात्र की तैयारी को लेकर सीओ सिटी नृपेंद्र ने गुरुवार को शीतला धाम चौकिया में मंदिर के प्रबंधक और पुजारियों के साथ बैठक कर नवरात्र की तैयारी पर चर्चा किया। मंदिर परिसर में होने वाले कार्यक्रम, हवन-पूजन और बाहर से आने वाले दर्शनार्थियों के लिए सुरक्षा, वाहन पार्किंग आदि पर विस्तार से चर्चा किया। सीओ सिटी ने मंदिर की व्यवस्था से जुड़े लोगों से नवरात्र में सुरक्षा और दर्शनार्थियों का सहयोग करने की अपील। बैठक में मंदिर के प्रबंधक अजय पंडा, रतन गिरी, आशीष माली, चंदन यादव, सिड्डू त्रिपाठी आदि मौजूद थे। उधर, शहर के परमानतपुर कालीकुत्ती स्थित मां मैहर मंदिर परिसर भी भक्तों के दर्शन के लिए तैयार किया जा रहा है। मंदिर परिसर में दुकानदार भी अपनी दुकानों की सफाई करने में जुट गए हैं। कुछ दुकानों पर नारियल, चुंदरी और पूजन सामग्री अभी से सज गई है।




DOWNLOAD APP