जौनपुर: प्रतिभा का आईएएस और किशन का आईपीएस में हुआ चयन | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Saturday, April 6, 2019

जौनपुर: प्रतिभा का आईएएस और किशन का आईपीएस में हुआ चयन | #AAPKIUMMID

जौनपुर। जिले के दो होनहारों का चयन आईएएस और आईपीएस के पद पर हुआ है। दोनों ने सिविल सर्विस की परीक्षा में अपना स्थान बनाकर जिले का नाम रोशन किया है। उनको मिली इस सफलता पर लोगों के बधाई देने का सिलसिला जारी है।
सरपतहां थाना क्षेत्र के गैरवाह मानपुर गांव निवासी प्रतिभा वर्मा पुत्री सुधांश वर्मा का चयन आईएएस के पर हुआ है। आईएएस पद चयन होने से गांव में खुशी का माहौल है। परिवार के लोग बधाई देने पहुंच रहे लोगों को मिठाई खिलाकर मुंह मिठा करा रहे हैं। प्रतिभा के पिता सुधांश बर्मा सुल्तानपुर जिले के बाबा भगवान दास इंटर कालेज विकवाजितपुर भदैया में शिक्षक है। प्रतिभा हाईस्कूल वर्ष 2008 में यूपी बोर्ड की परीक्षा टॉपर है। उसे परीक्षा में तीसरी रैंक ​मिली थी। इंटरमीडिएट की परीक्षा सीबीएससी बोर्ड सुल्तानपुर जिले में इंटर टॉपर टापर थी। बीटेक आईआईटी दिल्ली से किया। दिल्ली में रहकर एक वर्ष तक तैयारी किया। पहले प्रयास में उसे यह सफलता मिली।
Pratibha-Verma   Kishan-Singh
वहीं डोभी क्षेत्र के खुज्झी गांव निवासी किशन सिंह का चयन आईपीएस के पद पर हुआ है। परीक्षा उसे 181वीं रैंक प्राप्त हुई हैं। खुज्झी गांव निवासी किशन सिंह के पिता रामआसरे सिंह गाजियाबाद में उद्योग विभाग में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर कार्यरत थे। 2008 में सड़क दुघर्टना में उनकी मृत्यु हो गई। किशन सिंह की बारहवीं तक की शिक्षा गाजियाबाद में ही बसुंधरा कालेज में हुई। इसके बाद दिल्ली विश्वविद्यालय से बीटेक (कंप्यूटर ) किया।
फिर भारतीय रिज़र्व बैंक में प्रबन्धक के पद पर नौकरी ज्वाइन कर ली। वर्तमान में वह शिमला में कार्यरत थे। किशन सिंह को चौथे प्रयास में आईपीएस में चयन हुआ है। किशन को किताब पढ़ने की बहुत शौक है। वह कविता भी लिखते हैं। बताया कि नियमित रूप से पांच छः घंटे पढ़ाई करता था। उनकी इस सफलता से परिवार में खुशी की माहौल है। चाचा साधु सिंह, बड़े भाई बबलू सिंह को बधाई देने के लिए लोग घर पहुंच रहे हैं।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad