जौनपुर। जिले के रामपुर और सुल्तानपुर बाजार में रामनवमी के अवसर पर गाजे बाजे के साथ भगवान श्रीराम की भव्य शोभायात्रा निकाली गई।

शोभायात्रा का शुभारंभ मड़ियाहूं विधायक डा. ​लीना तिवारी ने पूजन अर्चन ​कर किया। शोभायात्रा में डा. लीना तिवारी भी शामिल रहीं। उन्होंने कहा कि ये हमारा सौभाग्य है कि हमारे युवा मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम को आदर्श मान रहे हैं। इससे निश्चित ही हमारे समाज का नैतिक विकास होगा।

हिन्दू युवा वाहिनी द्वारा रविवार को रामनवमी के शुभ अवसर पर रामपुर बाजार में भगवान राम की भव्य शोभा यात्रा निकाली गई। शोभायात्रा बाल्थर डिग्री कालेज से चलकर पूरे बाजार में भ्रमण करते हुए रामपुर नहर पर आकर समाप्त हुई। भ्रमण के दौरान भगवान राम के जयकारे से पूरा बाजार क्षेत्र गूंज उठा।

शोभायात्रा में हाथी, घोड़े, डीजे व बैण्ड-बाजे के साथ भगवान श्रीराम चंद्र की भव्य मूर्ति के साथ भारी संख्या में लोग, जय श्री राम के जयकारे लगाते हुए चल रहे थे। जय श्री राम के जयघोष से पूरा वातावरण गूंजायमान रहा। जिसमें बजरंग बाल दुर्गा समिति, युवा शक्ति रामनवमी समिति तथा दुर्गा बाल समिति आदि समितियों द्वारा लगभग आधा दर्जन डीजे व बैण्ड बाजे के साथ शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में बग्घी पर सवार भगवान श्रीराम की मनोरम झांकी श्रद्धालुओं के आकर्षण का केन्द्र बनी रही।




DOWNLOAD APP