• लोगों ने कहा- वाहनों की तीव्रता से आये दिन हो रहीं दुर्घटनाएं

  जौनपुर। नगर के शहाबुद्दीनपुर (धरनीधरपुर) थाना शहर कोतवाली के निवासियों ने शुक्रवार को जिलाधिकारी से मिलकर अपने घनी आबादी वाले क्षेत्र में आये दिन हो रही दुर्घटनाओं की तरफ ध्यान आकृष्ट कराया। साथ ही दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिये जगह-जगह स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग किया।

शिकायतकर्ताओं के अनुसार उक्त मोहल्ले में लोक निर्माण विभाग की सड़क है जिसकी चौड़ाई लगभग 13 फीट है। बगल में नगर पालिका की इण्टरलाकिंग भी है जिसकी चौड़ाई लगभग 8 फीट है। उक्त मार्ग से छोटे से लेकर बड़े वाहनों का आवागमन होता है जिनमें अधिकतर की तीव्रता काफी तेज होती है। जौनपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन (भण्डारी) से दक्षिण की तरफ स्थित उक्त मोहल्ले में ढलान है जहां सड़क के किनारे बैठे जानवर आये दिन वाहन की चपेट में आने से समय से पहले काल के गाल में समां जा रहे हैं।
इतना ही नहीं, घर के बाहर बैठे लोग भी आये दिन वाहनों की चपेट में आकर घायल हो जा रहे हैं। अब तक दो दर्जन से अधिक जानवरों की मौत हो गयी है जबकि दर्जन भर से अधिक लोग घायल हो चुके हैं। क्षेत्रीय लोगों ने जिलाधिकारी से मांग किया कि यदि उक्त ढलान सहित तिराहे तक स्पीड ब्रेकर बना दिया जाय तो तेज गति से आने-जाने वाले वाहनों की तीव्रता कम हो जायेगी।
इतना ही नहीं, आये दिन हो रहे दुर्घटनाओं पर अंकुश भी लग जायेगा। शिकायत करने वालों में महेश कुमार, रतन कुमार, उमेश चन्द्र सहित तमाम लोग प्रमुख रहे।




DOWNLOAD APP