जौनपुर। 15 अप्रैल को होने वाली बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए नोडल अधिकारियों को प्रशिक्षित किया जाएगा। नौ अप्रैल को ज्योतिबा फूले विश्वविद्य‍ालय बरेली में प्रशिक्षण में प्रवेश सेल के अधीक्षक और नोडल समन्वयक भी प्रशिक्षण में हिस्सा लेंगे।
बीएड़ प्रवेश परीक्षा के लिए जौनपुर में 64 और आजमगढ़ में 73 केंद्र बनाए गए हैं। दोनों जनपदों में 68500 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा दो पालियों में कराई जाएगी। बीएड की प्रवेश परीक्षा को देखते हुए विश्वविद्य‍ालय प्रशासन ने 15 अप्रैल होने वाली विवि की मुख्य परीक्षा को टाल दिया है।

बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए सभी जिले के डीएम प्रभारी बनाए गए हैं। सभी जिलों में होने वाली परीक्षा के लिए मुख्य सचिव अनूप पांडेय का पत्र पहुंच गया है। डीएम की निगरानी में ओएमआर और बुकलेट का वितरण किया गया जाएगा। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी आठ अप्रैल से प्रवेश पत्र को डाउन लोड कर सकेंगे।
परीक्षा सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रवेश सेल के अधीक्षक डा. पीके कौशिक और नोडल समन्वयक डा. सत्येंद्र प्रताप सिंह और डा. डीपी अस्थाना प्रशिक्षण में हिस्सा लेने बरेली जाएंगे। परीक्षा के लिए पूर्वांचल विश्वविद्य‍ालय के कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल नोडल अधिकारी नामित किए गए हैं। प्रवेश परीक्षा में हर केंद्र पर पांच सौ अभ्यर्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई है। जौनपुर के 64 केंद्रों पर 32000 और आजमगढ़ के 73 केंद्रों पर 36500 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे।




DOWNLOAD APP