जौनपुर: एसपी ने छात्रों को पढ़ाया कानून का पाठ, दिया सफलता का टिप्स | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Monday, April 22, 2019

जौनपुर: एसपी ने छात्रों को पढ़ाया कानून का पाठ, दिया सफलता का टिप्स | #AAPKIUMMID

जौनपुर। एसपी आशीष तिवारी ने छात्रों को कानून का पाठ पढ़ाने के साथ साथ उन्हें सफलता के टिप्स भी दिए। कहा ईमानदारी और पूरी लगन के साथ किसी लक्ष्य को पाने के लिए किया गया कठिन परिश्रम कभी बेकार नहीं हो सकता। छात्राओं ने भी एसपी से खूब सवाल किए जिसका उन्होंने जवाब दिया। एसपी से सवाल करने और उनके सवालों का जवाब देने वाले छात्र छात्राओं को उन्होंने स्मृति चिह्न और गुलदस्ता भेंटकर सम्मानित किया।

नगर के मोहम्मद हसन इंटर कालेज में सोमवार को पुलिस पाठशाला आयोजित किया गया। छात्रों को सफलता के टिप्स देते हुए कहा कि सफलता के लिए कठिन परिश्रम तो जरूरी है लेकिन बिना लक्ष्य के कठिन परिश्रम का कोई नतीजा नहीं निकलने वाला है। इसलिए आज ही यह तय करें कि आप को क्या बनना है। सफलता के लिए गोल चुनना होगा। उन्होंने खास तौर से लड़कियों को पुलिस में आने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि कि देश का नाम तो हर कोई रोशन करना चाहता है।

एसपी से 12वीं की छात्रा नफीसा सिद्दीकी ने कहा कि हमें लक्ष्य को पाने के लिए कठिन परिश्रम करना चाहिए। शिवांगी मिश्रा ने कहा कि कठिन परिश्रम का मतलब जितनी देर भी पढ़ाई करें पूरे मन से पढ़ें 12वीं की छात्रा आंचल मौर्या ने कहा कि मस्तिष्क को एकाग्र कर जो भी काम करें वह परफेक्ट होना चाहिए।

12वीं के छात्र मो. साजिद ने पूछा कि आखिर पुलिस का लोगों के प्रति व्यवहार अच्छा क्यों नहीं होता। इसके जवाब में एसपी ने कहा कि पुलिस और समाज के बीच दोस्ताना रिश्ते को बनाने के लिए लगातार प्रयास हो रहा है।
सबीना परवीन, बीटीसी तृतीय सेमेस्टर की छात्रा श्रेया श्रीवास्तव, शिवांगी सिंह, 12वीं की छात्रा अंजली मौर्या ने भी एसपी से सवाल जवाब किया। छात्राओं ने देश भक्ति गीत फिर भी दिल है हिंदुस्तानी पर नृत्य कर खूब तालियां बटोरी। अध्यक्षता प्रधानाचार्य मो. नासिर खान और संचालन धर्मेद्र यादव ने किया।

इस अवसर पर अमर उजाला के ब्यूरोचीफ विनोद तिवारी, आनंद यादव, मोहम्मद अब्बास, जिला महिला कल्याण अधिकारी नीता वर्मा, संजीव साहू, सलमान शेख आदि उपस्थित रहे। प्राचार्य डा. अब्दुल कादिर ने धन्यवाद ज्ञापित किया।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad