जौनपुर। रामनवमी पर पतंजलि योग समिति व भारत स्वाभिमान के संयुक्त तत्वावधान में योग गुरू बाबा रामदेव का सन्यास दिवस मनाया गया। इस मौके पर उपस्थित सैकड़ों लोगों ने चल रहे योग कक्षाओं में योग, यज्ञ एवं प्राकृतिक चिकित्सा पद्धतियों के माध्यम से जन-जन को स्वस्थ एवं खुशहाल रखने के लिये संकल्पत लिया।
जौनपुर के कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित योग स्थल पर
बाबा रामदेव का सन्यास दिवस मनाते योगीजन।
पतंजलि योग समिति के प्रान्तीय सह प्रभारी अचल हरीमूर्ति ने बताया कि आज के इस दौर में पतंजलि के योग शिक्षक शहरी क्षेत्रों के साथ सुदूर ग्रामीणांचलों में भी सुबह-शाम निःशुल्क योग की कक्षाओं को संचालित करके लोगों को रोगानुसार विविध प्रकार के आसन, व्यायाम, ध्यान व प्राणायामों को बता रहे हैं।
भारत स्वाभिमान के प्रभारी शशिभूषण ने बताया कि योग की कक्षाएं ही हमारी सबसे बड़ी शक्ति की केन्द्र होती हैं, इसलिये निरन्तर योग की कक्षाओं को बढ़ाते हुये कुछ ही दिनों में जनपद के समस्त गांवों में योग की कक्षाएं सुगमतापूर्वक संचालित होनी शुरू हो जायेगी। महिला पतंजलि योग समिति की प्रभारी ममता भट्ट ने महिलाओं को नियमित रूप से योगाभ्यास करने के लिये प्रेरित किया।
इस अवसर पर कृष्ण मुरारी आर्य, प्रो. वीडी शर्मा, विजय दत्त मौर्य, डा. हेमन्त, डा. राघवेन्द्र प्रताप सिंह, ओम प्रकाश चौबे, डा. ध्रुवराज, डा. संजय श्रीवास्तव, शम्भूनाथ, प्रेमचन्द, नन्दलाल, सुरेन्द्र पटेल, कुलदीप, विकास, जगदीश, राजकुमार, संतोष, राहुल, विपिन, विनय, वीरेन्द्र, मनोज, रविन्द्र, स्वदेश आदि उपस्थित रहे।





DOWNLOAD APP