जौनपुर। गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के मेहौड़ा गांव में शनिवार को दोपहर एक रिहायशी मड़हे में अचानक आग लग गई। मड़हे में सो रहा आठ वर्षीय मासूम जिंदा जल गया। घटना में चार रिहायशी मड़हे और बेटी की शादी के लिए रखा गया सारा सामान जलकर राख हो गया। पीडि़त परिवार के पास आवास के नाम पर सिर्फ चार रिहायशी मड़हे ही थे। घटना के बाद परिवार बेघर हो गया। सूचना तहसीलदार संतोष कुमार राजस्व विभाग की टीम के साथ मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया।
मेहौड़ा गांव निवासी श्याम बचन मुन्ना गांव में फेरी कर कबाड़ खरीदने का काम करता है। जबकि उसकी पत्नी मजदूरी करती है। शनिवार को श्याम बचन कबाड़ खरीदन के लिए निकला था और उसकी पत्नी उर्मिला अपनी बड़ी बेटी के साथ गांव में गेहूं की कटाई करने गई थी। उनका आठ वर्षीय बेटा रणदीप दोपहर में स्कूल से लौटकर घर पहुंचा तो मड़हे में रखी चारपाई पर सो गया। दोपहर करीब 12 बजे मड़हे में अज्ञात कारणों से आग लग गई। आसपास के लोगों की नजर पड़ी तो मड़हा आग की लपटों से पूरी तरह घिर चुका था।
ग्रामीण जबतक आग पर काबू पाते तबतक एक दूसरे से सटे श्याम बचान के चारो रिहायशी मड़हे जलकर राख हो गए और मड़हे में सो रहा रणदीप जिंदा जल गया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। बेटी की शादी के लिए मड़हे में रखा गया सामान, खाद्यान्न, कपड़े, दो साइकिल और गृहस्थी के अन्य सामान भी जलकर राख हो गए। अगलगी की इस घटना में बालक की मौत के साथ डेढ़ लाख से अधिक की क्षति हुई है। सूचना पर गौराबादशाहपुर पुलिस ने मौके पर पहुंचक मृत बालक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।




DOWNLOAD APP