खेतासराय, जौनपुर। स्थानीय रेलवे स्टेशन से होकर गुजरने वाली दो जोड़ी ट्रेने वाराणसी- गोंडा इंटर सिटी और वाराणसी -बरेली एक्सप्रेस को निरस्त होने के चार माह बीत जाने के बाद भी नहीं चलाया गया है। खराब मौसम के कारण उक्त ट्रेनों को रेलेव द्वारा निरस्त कर दिया गया था। ट्रेनों के चालू नहीीं होने से यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। जिसको लेकर यात्रियों में रोष व्याप्त है। उन्होंने शीघ्र उक्त दोनों ट्रेनों का संचालन करने की मांग की है।

खेतासराय से होकर गुजरने वाली दो जोड़ी ट्रेनें वाराणसी-गोंडा इंटर सिटी और वाराणसी-बरेली एक्सप्रेस को गत 13 दिसम्बर को खराब मौसम क‌ाा देखते हुए निरस्त कर दिया गया था। इन ट्रेनों वहीं किसान एक्सप्रेस और दून एक्सप्रेस ट्रेनें के फेरों की संख्या भी घटा दी गई थी। ट्रेनों के निरस्त करने के दौरान बताया गया था कि ट्रेन 13 फरवरी तक निरस्त की गई है लेकिन यह तिथि बीत गई।
हालत यह रहा कि यात्री ट्रेनों के चलने का इंतजार करते रहे। लेकिन चार माह बीत जाने के बाद भी ट्रेनों को दोबारा चालू नहीं किया गया है। ट्रेन चालू नहीं होने से लगन के वैवाहिक सीज़न में व्यापारी से लेकर अन्य लोग परेशान है। लोगों को यात्रा करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। वहीं फैज़ाबाद-मुगलसराय पैसेंजर एक वर्ष से ही निरस्त चल रही है। जिसके चालू होने की संभावना नगण्य हो चुकी है।
यात्रियों का कहना है कि मौसम तो अब सामान्य हो चुका है। फिर भी निरस्त ट्रेनें क्यों चालू नहीं हो रही हैं। इस बारे में पूछने स्टेशन अधीक्षक रमेश सिंह ने कहा कोहरे और ठंड में रेलवे परिचालन की तकनीकी दिक्कतों को देखते हुए रेलवे ने जिन ट्रेनों को निरस्त किया गया था। उन्हें फिर चालू करने की अभी कोई सूचना मुख्यालय से नहीं प्राप्त हुई है।




DOWNLOAD APP