जौनपुर। मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के सतहरिया औद्योगिक क्षेत्र में स्थित अभिनव पावर प्लांट में बुधवार की दोपहर करीब दो बजे गांव के लोगों ने लाठी, डंडा और राड के साथ धावा बोल दिया। ग्रामीणों ने बंद पड़े पावर प्लांट में जमकर तोडफ़ोड़ की। जिससे कंपनी को लाखों का नुकसान हुआ है। सूचना पर पुलिस पहुंची तो तोडफ़ोड़ करने वाले फरार हो गए।

सतहरिया औद्योगिक क्षेत्र में स्थित अभिनव स्टील फैक्ट्री लिमिटेड एवं पावर प्लांट काफी दिनों से बंद है। पावर प्लांट से लगे करीब चार बीघा भूमि पर फैक्ट्री के मालिक ने गेहूं की बुवाई करवाई है। बुधवार को दोपहर करीब दो बजे पककर तैयार कंपनी मालिक के गेहूं की फसल में अज्ञात कारणों से आग लग गई। इसी से लगा सरोखनपुर गांव के लोगों का खेत है।जिसपर गेहूं की फसल पककर तैयार है। गांव के लोगों को लगा कि उनकी फसल इस फैक्ट्री के कारण ही जलकर राख हो जाएगी। आग पर तो काबू पा लिया गया पर घटना से गुस्साए गांव के करीब 40 से अधिक लोग लाठी डंडा और राड के साथ पावर प्लांट पर धावा बोल दिया। पावर प्लांट में जमकर तोडफ़ोड़ की।

परिसर में खड़ी जेसीबी मशीन भी क्षतिग्रस्त कर दिया। पावर प्लांट के अंदर लगी मशीनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। ग्रामीणों के गुस्से के आगे यहां तैनात चौकीदार लाचार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस को देख हमलावर फरार हो गए। फैक्ट्री में बने गेस्ट हाउस के साथ ही काफी जगहों पर तोडफ़ोड़ की गई।
इस सम्बन्ध में सरिया फैक्ट्री के प्रबंधक दिलीप खूटियां ने बताया कि कंपनी की लाखो की क्षति हुई है। एसपी ग्रामीण संजय राय ने का कहना है कि गेहूं की फसल में आग लगने के कारण गुस्साए गांव वालों ने स्टूल फैक्ट्री और पावर प्लांट के अंदर घुसकर तोडफ़ोड़ की है। तहरीर मिलने पर पुलिस केस दर्ज कर कार्रवाई करेगी। सुरक्षा के लिहाज से फैक्ट्री के आस पास पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।




DOWNLOAD APP