• श्रृंगार के बाद छप्पन भोग चढ़ा, भण्डारे में भक्तों ने ग्रहण किया प्रसाद

  जौनपुर। नगर के मोहल्ला नखास में स्थित प्राचीन एवं ऐतिहासिक काली-चौरा मन्दिर का वार्षिक श्रृंगारोत्सव सोमवार को धूमधाम से मनाया गया जहां श्रृंगार के बाद छप्पन भोग चढ़ाया गया। साथ ही आयोजित भण्डारे में भक्तों ने हलुआ, पूड़ी, सब्जी का प्रसाद ग्रहण किया। इसके पहले मन्दिर को रंग-रोगन के साथ विभिन्न प्रकार के फूलों व विद्युत झालरों से सजाया गया था। साथ ही माता रानी के दरबार को बड़े अलौकिक ढंग से सजाया गया था।
जौनपुर नगर के मोहल्ला नखास में एकादशी पर
आयोजित श्रृंगारोत्सव पर सजा माता रानी का दरबार।
श्रृंगार, छप्पन भोग के बाद आरती उतारी गयी जिसके बाद काली माता, चौरा माता, अन्नपूर्णा देवी, भैरव बाबा, हनुमान जी, भगवान भोले शंकर का आह्वान किया गया। साथ ही 9 कन्याओं का विधि-विधान से पूजन करके धार्मिक अनुष्ठान की परम्परा पूर्ण की गयी। इसके बाद शाम को भण्डारा शुरू हुआ। इस मौके पर हजारों भक्त प्रसाद ग्रहण करते हुये भक्ति गीत की धुन पर पूरी रात धार्मिक सरोवर में डुबकी लगाये।
कन्या पूजन करते आयोजक अशोक जायसवाल गप्पू।
कार्यक्रम को सफल बनाने में संतोष निषाद, जुगून पासवान, सूरज कुमार सहित तमाम क्षेत्रीय व बाहरी लोगों का सहयोग सराहनीय रहा। कार्यक्रम का संचालन सुशील वर्मा एडवोकेट ने किया। अन्त में कार्यक्रम संयोजक अशोक जायसवाल गप्पू ने समस्त सहयोगियों व अतिथियिों के प्रति आभार व्यक्त किया।



DOWNLOAD APP