जौनपुर: अम्मा हास्पिटल पर आयोजित शिविर में मरीजों का किया गया केश परीक्षण | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Monday, April 1, 2019

जौनपुर: अम्मा हास्पिटल पर आयोजित शिविर में मरीजों का किया गया केश परीक्षण | #AAPKIUMMID

जौनपुर। नगर के जेसीज वाजिदपुर रोड स्थित अम्मा हास्पिटल पर केश परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में भारत के प्रथम आयुर्वेदिक हेयर टेस्टिंग लैब केशायुर्वेद पुणे से आए केश रोग विशेषज्ञ डा. विवेक आम्ब्रे ने 60 मरीजों को नि:शुल्क परामर्श दिया गया। जिसमें 10 मरीजों का स्काल परीक्षण कर केशायुर्वेद पुणे भेजा।

डा. विवेक आम्ब्रे ने कहा कि केशायुर्वेद पुणे में भारत का प्रथम आयुर्वेदिक हेयर टेस्टिंग लैब है। जिसकी सहायता से बालों की संरचरना, पोषण को देखकर बीमारी का कारण पता लगाती है। उन्होंने बताया कि केशायुर्वेद हेयर टेस्टिंग लैब की यूपी में पहली शाखा जौनपुर के अम्मा हास्पिटल में आ गई है। जिससे जिले के लोगों को काफी सुविधाएं होगी। आज के समय में बालों की समस्या ज्यादातर लोगों में है। बालों का सीधा संबंध हमारे दिनचर्या, उचित खान पान और जीवन शैली से है। बालों में समस्या होने का मतलब हमारे शरीर में किसी प्रकार की कमी है। लोगों के बालों में रूखापन, गंजापन, कम उम्र में बाल सफेद होना आदि समस्याएं देखी जा रही है।

डा. कुसुम पाण्डेय ने कहा कि शिविर में 60 से अधिक मरीजों को नि:शुल्क परामर्श दिया गया। जिसमें 30 लोगों के बालों में समस्या पाई गई। उसमें 10 का स्काल परीक्षण कर केशायुर्वेद टेस्टिंग लैब पुणे भेजा गया। जिसकी रिपोर्ट 15 दिन में आएगी। जिसके आधार पर उनका इलाज शुरू किया जाएगा। शिविर में ज्यादा मरीज कम उम्र में गंजेपन व बाल सफेद होने के आए। बालों की समस्याओं से भी लोग डिस्प्रेशन में चले जाते हैं। उत्तर प्रदेश में केशायुर्वेद की पहली हेयर टेस्टिंग लैब जौनपुर में होने से जिले के लोगों को काफी सहायता मिलेगी। यह लैब झूठे दावों को नकारकर मरीज को सत्यता बताने वाली व बाकी लोगों से अलग और अनूठी है।

डा. कमर अब्बास ने कहा  कि जिले में उत्तर प्रदेश का पहला केशायुर्वेद सेंटर खुलना जिले के लिए गर्व की बात है। जिले को इसकी जरूरत थी। यहां के लोगों बालों के समस्याओं के निस्तारण के लिए दिक्कत नहीं होगी। इससे पूर्व डा. कमर अब्बास, नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. अजय पाण्डेय और डा. कुसुम पाण्डेय ने मुख्य अतिथि डा. विवेक आम्ब्रे को बुकें भेंटकर उनका स्वागत किया।
इस अवसर पर डा. सुशील श्रीवास्तव, डा. वीपी गुप्ता, डा. ह्रदय मोहन केसरवानी, डा. प्रिया पाटिल, डा. रश्मी मौर्या, डा. संध्या सिंह, डा. प्रीति केसरवानी, नीलम गुप्ता, अमित पाण्डेय आदि उपस्थित रहे। आभार नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. अजय पाण्डेय ने व्यक्त किया।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad