जौनपुर के 64 केन्द्रों पर 32 हजार से अधिक परीक्षार्थी देंगे बीएड की परीक्षा | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Saturday, April 13, 2019

जौनपुर के 64 केन्द्रों पर 32 हजार से अधिक परीक्षार्थी देंगे बीएड की परीक्षा | #AAPKIUMMID

  जौनपुर। जनपद में 15 अप्रैल को होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड के सम्बन्ध में जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी ने केन्द्र व्यवस्थापकों के साथ शनिवार को कलेक्ट्रेट प्रेक्षागृह में बैठक ली। इस मौके पर उन्होंने सभी को परीक्षा निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि केन्द्र व्यवस्थापक परीक्षा केन्द्रों पर आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें तथा परीक्षा कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।
साथ ही उन्होंने केन्द्र व्यवस्थापकों को निर्देशित किया कि परीक्षा केन्द्र में प्रवेश हेतु केवल एक ही गेट खुला रखें जिसे परीक्षा प्रारम्भ होने के पश्चात बन्द कर दें। कोई भी परीक्षार्थी प्रवेश पत्र तथा एक परिचय पत्र के अतिरिक्त किसी भी प्रकार का अन्य पेपर, मोबाइल या अन्य इलेक्ट्रानिक वस्तु लेकर परीक्षा केन्द्र के अंदर प्रवेश नहीं करेगा।

उन्होंने बताया कि अपर जिलाधिकारी (भू-राजस्व) सुनील वर्मा को गोमती नदी के दक्षिणी भाग एवं डीडीसी बच्चे लाल मौर्या को उत्तरी भाग में स्थित परीक्षा केन्द्रों पर बतौर जोनल मजिस्टेªट तैनात किया गया है जो परीक्षा के दौरान निरंतर भ्रमणशील रहकर शान्ति एवं विधि व्यवस्था सुनिश्चित करायेगे।
श्री बंगारी ने कहा कि समस्त केन्द्र प्रतिनिधि बीएड प्रवेश परीक्षा 15 अप्रैल के प्रथम पाली के गोपनीय सील्ड पैकेट के लिये प्रातः 5 बजे एवं द्वितीय पाली के गोपनीय सील्ड पैकेट के लिये प्रातः 9 बजे कोषागार जौनपुर में उपस्थित होंगे। इतना ही नहीं, गोपनीय सामग्री प्राप्त कर निर्धारित समय से पूर्व परीक्षा सामग्री अपने केन्द्रों पर ले जाकर केन्द्राध्यक्ष को उपलब्ध करायेंगे। वहीं रमेश प्रसाद मिश्र अपर जिला मजिस्ट्रेट मो.नं. 9454417649 को उक्त परीक्षा का नगर प्रभारी नियुक्त किया गया है जो सम्पूर्ण व्यवस्था के प्रभारी होंगे।
बीएड प्रवेश परीक्षा के नोडल अधिकारी/कुलसचिव सुजीत जायसवाल ने बताया कि परीक्षा 15 अप्रैल को 64 परीक्षा केन्द्रों पर दो पालियों (प्रथम पाली प्रातः 9 से 12 बजे तक तथा द्वितीय पाली अपरान्ह 2 से 5 बजे तक) में सम्पन्न होगी। परीक्षा में लगभग 32069 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। बैठक में अपर जिलाधिरी वित्त एवं राजस्व आरपी मिश्र, कुलसचिव पूर्वांचल विश्वविद्यालय सुजीत जायसवाल, नोडल समन्वयक डा. सत्येन्द्र प्रताप सिंह, ड. आरके त्रिपाठी सहित तमाम सम्बन्धित उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad