जौनपुर: 350 वरिष्ठ मतदाताओं का हुआ सम्मान | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Tuesday, April 9, 2019

जौनपुर: 350 वरिष्ठ मतदाताओं का हुआ सम्मान | #AAPKIUMMID


  • कलेक्ट्रेट प्रेक्षागृह में जिला निर्वाचन कार्यालय और अमर उजाला अपराजिता का संयुक्त कार्यक्रम

जौनपुर। जिला निर्वाचन कार्यालय और अमर उजाला अपराजिता 100 मिलियन स्माइल्स के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार को कलेक्ट्रेट प्रेक्षागृह में आयोजित समारोह में 350 वरिष्ठ मतदाताओं को सम्मानित किया गया। वरिष्ठ मतदाताओं ने मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान अवश्य करने का संकल्प लिया।

जिला निर्वाचन अधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी ने कहा कि सारा काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो के नारे के साथ वरिष्ठ मतदाताओं में जोश भरने का काम किया। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ मतदाताओं को लिए इस बार बूथों पर विशेष व्यवस्था होगी। गर्मी को देखते हुए हर बूथ पर टेंट लगेगा। पानी की व्यवस्था होगी और बैठने का भी इंतजाम किया जाएगा। वरिष्ठ मतदाताओं को जिलाधिकारी ने सम्मान पत्र पहनाकर सम्मानित किया। जिलाधिकारी द्वारा सभी को मतदाता शपथ दिलाई गयी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने वरिष्ठ मतदाताओं का स्वागत करते हुए कहा कि मजबूत लोकतंत्र के लिए वोट करना जरूरी है। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद वरिष्ठ नागरिकों से कहा कि आप सभी परिवार के मुखिया हैं और आप की बात सभी मानते है। 12 मई को सारा काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो के नारे को आप सभी को साकार करना है। उस दिन गर्मी काफी होगी। लोगों की सुविधा को देखते हुए सभी बूथों पर 25 मीटर तक टेंट लगाया जाएगा ताकी लोगों को धूप में न खड़ा होना हो। बूथों पर पीने के लिए पानी और बैठने का भी इंतजाम होगा। सीनियर सिटिजन और विकलांग मतदाताओं की सुविधा के लिए खास ध्यान रखा जाएगा।
पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने कहा कि बूथों पर मतदाताओं की सुरक्षा में तैनात फोर्स वरिष्ठ मतदाताओं का सहयोग करेगी। उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी बूथों पर नहीं होने दी जाएगी। सुरक्षा ड्यूटी में तैनात जवानों को निर्देश दिए जाएंगे कि वे वरिष्ठ मतदाताओं का सहयोग करेंगे। उन्हें देर तक लाइन में लगकर मतदान नहीं करना होगा। वरिष्ठ अधिवक्ता बीडी सिंह ने कहा कि कर्तव्य की भूमि पर ही अधिकार की फसल उगती है। इसलिए हम अपने अधिकार की बात तभी कर सकते है जब अपना कर्तव्य निभायेंगे। लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान करना हम सभी का परम कर्तव्य है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अवकाश प्राप्त डिप्टी एसपी परमहंस मिश्रा ने कहा कि पुलिस विभाग में 35 साल तक नौकरी की लेकिन अपने सेवाकाल में कभी इतनी बड़ी तादात में वरिष्ठ नागरिकों की मीटिंग नहीं देखी थी। रिटायर्ड प्रवक्ता देवेंद्र सिंह ने कहा कि जिस तरह किसी पौधे को हरा भरा रखने के लिए सिंचाई जरूरी है उसी तरह राष्ट्र रूपी पौधे के विकास के लिए मतदान जरूरी है। जनक कुमारी इंटर कालेज की छात्राओं ने सरस्वती वंदना के बाद मतदाता जागरुकता गीत पर मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया। जागो जागो नौजवान साथियों, करो मतदान मेरे देश वासियों गीत पर छात्राओं ने नृत्य प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया।
समारोह को रिटायर्ड शिक्षक संघ के अध्यक्ष सत्यदेव सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक डा. बृजेश मिश्र, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. राजेंद्र सिंह ने संबोधित किया। समारोह का संचालन लल्लन उपाध्याय ने किया।
इस अवसर पर अमर उजाला के ब्यूरोचीफ विनोद तिवारी, एमएम मासूम, जंगबहादुर सिंह, विजय बहादुर सिंह, मोहम्मद असलम, स्वीप कोआर्डिनेटर मोहम्मद मुस्तफा, जिला महिला कल्याण अधिकारी नीता वर्मा, डिस्टिक कोआर्डिनेटर प्रतिभा सिंह, बबीता आदि मौजूद रहे।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad