जौनपुर। बीएड संयुक्त प्रवेश सोमवार को दो जिलों के 137 केंद्रों पर संपन्न हुई। परीक्षा में कुल 68857 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। जिसनें से 3131 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड दिया। परीक्षा में 65 726 अभ्यर्थी शामिल हुए। परीक्षा दो पालियों में सुबह 9 से 12 बजे और दूसरी पाली में दो से पांच बजे तक कराई गई। प्रवेश परीक्षा के नोडल अधिकारी पूर्वांचल विश्वविद्य‍ालय के कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल ने बताया कि दोनों जिलों में परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई।

बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए जौनपुर में 64 केंद्र बनाए गए थे। इन केंद्रों पर परीक्षा के लिए कुल 32069 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। जिसमें से 1570 ने परीक्षा छोड़ दिया। जौनपुर में परीक्षा के नोडल समन्वयक डा. सत्येंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि परीक्षा सभी केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई।
परीक्षा शांतिपूर्ण एवं सुचितापूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए अपर जिलाधिकारी (भू-राजस्व) सुनील कुमार वर्मा को गोमती नदी के दक्षिणी भाग और डीडीसी बच्चेलाल मौर्या को गोमती नदी के उत्तरी भाग में स्थित परीक्षा केन्द्रों पर जोनल मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात किए गए थे। परीक्षा अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व आरपी मिश्र की निगरानी में कराई गई। एसडीएम सदर मंगलेश दुबे की निगरानी में कोषागार से पेपर का वितरण परीक्षा केंद्रों पर किया गया।
उधर आजमगढ़ में परीक्षा के लिए 73 केंद्र बनाए गए थे। इन केंद्रों पर परीक्षा के लिए कुल 36788 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। जिसमें से 35227 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। 1561 अभ्यथियों ने परीक्षा छोड़ दिया। आजमगढ़ में परीक्षा के नोडल समन्वयक डा. दुर्गा प्रसाद अस्थाना ने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई।




DOWNLOAD APP