जौनपुर: सेटिंग या उड़ाका दल को नहीं मिल रहे नकलची | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Monday, March 18, 2019

जौनपुर: सेटिंग या उड़ाका दल को नहीं मिल रहे नकलची | #AAPKIUMMID


  • नकल रोकने के लिए हर जिले में तैनात है चार-चार टीमें

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के सत्र 2018-19 की मुुख्य परीक्षाएं चल रही हैं। मुख्य परीक्षा के लिए चार जिलों में कुल 705 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन परीक्षा केंद्रों पर 4.85 लाख छात्र परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। नकल रोकने के लिए विश्वविद्य‍ालय प्रशासन ने सभी परीक्षा केंद्रों पर वायस रिकार्डर के साथ सीसी टीवी कैमरा लगवा दिया है। इस पार परीक्षा में उडाकादल को नकलची नहीं मिल रहे हैं। अभी किसी भी कालेज के खिलाफ कोई कार्रवाई भी नहीं की गई है। परीक्षा को देखकर ऐसा लगता है कि या तो कालेजों ने नकल कराना बंद कर लिया है फिर उड़ाका दल के साथ उनकी सेंटिंग हो गई है।

परीक्षा में उड़ाका दल की सेटिंग के कारण कि उन्हें कोई नकलची नहीं मिल रहा है। नकलविहीन परीक्षा कराने के दावे फेल हो रहे हैं। नए तकनीक से नकल माफिया नकल करा रहे हैं। पिछले वर्ष 20 से अधिक कालेजों के खिलाफ सामूहिक नकल की शिकायत मिली थी। उड़ाकादल की रिपोर्ट पर आरोपी कालेजों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। लेकिन इस साल उड़ााकादल की टीम हाथ कुछ नहीं लग रहा है। इससे यह साफ जाहिर हो रहा है कि माफिया नए तरीके से नकल कराकर अपना काम निकाल रहे हैं। जिसके कारण अभी तक 10 से 15 नकलची ही पकड़े गए हैं।
नकल माफिया का गढ़ माने जाने वाले आजमगढ़, गाजीपुर और मऊ के कालेज इस साल साफ सुथरी परीक्षा करा रहे हैं। जबकि नकल माफिया अपने मकशद में पूरी तरह से सफल हो रहे हैं। कहीं कैमरा बंद करके तो दूसरे तरीके से नकल कराया जा रहा है। निजी कालेजों की हालत तो दयनीय हो गई है।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------

https://www.facebook.com/aapkiummidUmmid

-----------------------------------------------------------