जौनपुर। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रान्तीय आह्वान पर चलाये जा रहे मूल्यांकन बंद को देखते हुये सूबे के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने शिक्षक नेता/विधायक चेत नारायण सिंह को वार्ता के लिये बुलाया। श्री सिंह के अनुसार सरकार ने शिक्षकों की सभी मांगों को स्वीकृति प्रदान कर दी।

माध्यमिक शिक्षक संघ की जनपद इकाई द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार सरकार ने कहा कि वित्तविहीन शिक्षकों की सेवा नियमावली शीघ्र तैयार होगी। उनको 15 हजार रूपये का मानदेय दिया जायेगा। पुरानी पेंशन बहाली के लिये उच्च स्तरीय समिति का गठन होगा। चिकित्सा सेवा के लिये सरकार ने आश्वासन दिया है। तदर्थ शिक्षकों का विनियमितीकरण बिना बाधा के किया जायेगा। मूल्यांकन पारिश्रमिक में वृद्धि की जायेगी। कोई भी तदर्थ शिक्षक किसी भी दशा में नहीं हटाया जायेगा।
संघ की मांगों को सरकार द्वारा मान लिये जाने पर संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष/संघर्ष समिति के प्रान्तीय सदस्य रमेश सिंह, प्रान्तीय मंत्री डा. राकेश सिंह, जिलाध्यक्ष सरोज सिंह, प्रमोद श्रीवास्तव, जिला मंत्री तेरस यादव सहित अन्य पदाधिकारियों ने जनपद के समस्त शिक्षकों द्वारा आंदोलन में सहयोग देने के प्रति आभार जताया।




DOWNLOAD APP