• उपजिलाधिकारी ने बैठक में बीएलओ व सुपरवाइजरों को दिया निर्देश

मड़ियाहूं, जौनपुर। स्थानीय तहसील में मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम का निरीक्षण करने के पश्चात उपजिलाधिकारी मडियाहूं चंद्रशेखर ने सूची दुरुस्त करने के कार्य में लगे बीएलओ व सुपरवाइजरों की बैठक की।
बैठक को संबोधित करते हुए उपजिलाधिकारी ने सभी युवा मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मतदाता सूची दुरुस्त करने का कार्य हर हाल में 14 अप्रैल तक पूरा हो जाए। सभी बीएलओ को निर्देशित करते हुए उन्होंने कहा कि वे लोग डोर टू डोर जाकर सभी मतदाताओं को मतदाता सूची मे जोड़े। कोई भी मतदाता किसी भी हाल में मतदान से वंचित नहीं रहना चाहिए।

मतदाता सूची में लिंगानुपात की विसंगति को दूर करना भी आवश्यक है। इसके लिए बीएलओ अपने बूथ पर 18 वर्ष पूरा कर चुके युवक-युवतियों को हर हाल में मतदाता बनाएं। इसके साथ ही दिव्यांग मतदाताओं की सूची तैयार करें। ताकि मतदान के दिन पहले से बूथ पर दिव्यांगों के मतदान और उनके आने-जाने की व्यवस्था सुनिश्चित हो सके।
मतदान के दिन अक्सर बूथों पर सूची में मतदाता का नाम न होने की शिकायतें मिलती रहती हैं ऐसा नहीं होना चाहिए। जो मतदाता यहां हैं उनका नाम सूची में अवश्य होना चाहिए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। इस अवसर पर तहसीलदार संजीव कुमार राय सहित भारी संख्या में बीएलओ व सुपरवाइजर मौजूद रहे।





DOWNLOAD APP