जौनपुर। शाहगंज के अरगूपुर खुर्द निवासी दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता ओम प्रकाश यादव के परिवार वालों को पड़ोसियों द्वारा मारपीट कर चोट पहुंचाने से आक्रोशित अधिवक्ताओं ने गुरूवार को कार्य बहिष्कार कर नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां पुलिस अधीक्षक से आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग किया। पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई का आश्वासन दिया तो अधिवक्ता शांत हुए।

अधिवक्ता ओम प्रकाश ने संघ के अध्यक्ष बृजनाथ पाठक व मंत्री बरसातू राम को प्रार्थना पत्र दिया कि छह मार्च की रात दबंग पड़ोसियों ने उनके परिवार वालों पर प्राणघातक हमला कर गंभीर चोटें पहुंचाया। सूचना पर पहुंची पुलिस अधिवक्ता व उनके परिवार वालों को ही थाने पर ले गई। रात तक बैठाये रही। आरोपितों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं किया। अधिवक्ता को जान से मारने की धमकी भी दी गई।
साधारण सभा की बैठक में थानाध्यक्ष शाहगंज के कृत्य की घोर निंदा की गई। आक्रोशित अधिवक्ता नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट स्थित एसपी आफिस पहुंचे और एसओ को थाने से हटाया जाए। दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दंडात्मक कार्यवाही की जाए।
प्रदर्शन में बार के पदाधिकारियों के अलावा पूर्व अध्यक्ष तेज बहादुर सिंह, सुभाष चंद यादव, विजय शंकर यादव, अली अरशद, हिमांशु श्रीवास्तव, शैलेश मिश्र, शरदेंदु चतुर्वेदी, राजनाथ यादव, भुवन अस्थाना, आशुतोष उपाध्याय,धीरेंद्र उपाध्याय आदि अधिवक्ता उपस्थित थे।




DOWNLOAD APP