जौनपुर। उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा का गठबंधन होने के बाद जौनपुर लोकसभा की दोनों सीटें बसपा के खाते में चली गयीं। इसके बाद बसपा से दोनों पार्टियों के लोग टिकट हथियाने की जुगत में लगे हैं लेकिन बसपा जौनपुर लोकसभा सदर की सीट पर पिछड़ी जाति चेहरे पर दांव लगाने की मंशा जाहिर कर रही है। फिलहाल प्रत्याशियों में टिकट हथियाने के लिये बेचैनी बढ़ गयी है। जुगाड़ के लिये कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।
सदर लोकसभा की सीट बसपा के खाते में जाते ही बसपाई जहां गदगद हो गये, वहीं सपाई भी बसपा से टिकट हथिया करके प्रत्याशी बनने के लिये कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। सूत्रों की मानें तो बसपा मुखिया मायावती ने जिला संगठन से चुनाव की स्थिति का फीडबैक ले लिया है। जिला संगठन ने पिछड़ी जाति के प्रत्याशी पर अपनी सहमति जतायी है जिसके चलते मौर्य, बनिया, यादव, पाल, मुस्लिम नेता भी टिकट पाने की जुगत तलाश रहे हैं।

जिला व मण्डलीय संगठन ने भी अपनी ओर से अच्छे नेताओं की सूची पार्टी आला कमान को दे दिया है। पिछड़ी जाति के नेताओं को लखनऊ बुलाया गया है। इनके अलावा सपा के एक पूर्व मंत्री भी अपने परिवार के सदस्य को टिकट दिलवाने का कोई भी मौका गंवाना नहीं चाह रहे हैं, क्योंकि बसपा में कुछ भी संभव है।
वहीं मछलीशहर लोकसभा सुरक्षित सीट से बसपा नेताओं के भारी-भरकम फौज के अलावा सपा के दिग्गज नेता भी टिकट की जुगत में लगे हैं जिसमें एक पूर्व सांसद स्वयं व एक पूर्व मंत्री अपने भाई को टिकट दिलवाने के लिये धनबल समेत जुगाड़ लगा रहे हैं लेकिन गठबंधन की शर्तें उनकी मंशा पर पानी फेरता नजर आ रहा है।



DOWNLOAD APP