जौनपुर। एसपी आशीष तिवारी ने सोमवार को पुलिस लाइन में बैंक शाखा प्रबंधकों के साथ बैठक कर उन्हें सुरक्षा से संबंधित कई टिप्स दिए। उन्होंने बैंक और एटीएम में तैनात चौकीदारों के चरित्र का सत्यापन का निर्देश दिया।

एसपी ने कहा कि सभी बैंक यह सुनिश्चत करें कि उनके यहां सीसीटीवी कैमर ऐसे लोकेशन पर हो कि बैंक आने जाने वाले हर किसी का चेहरा कैमरे में कैद हो सके। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि एटीएम बूथ के अंदर एक साथ कई लोग प्रवेश न करें। अगर अगर कोई बैंक से अधिक पैसे लेकर जाता है तो उसे सुरक्षित तरीके से ले जाए। जरूरत हो तो पुलिस की मदद लें। बैंक में आगंतुक रजिस्टर बनाने और उसमें लोगों का नाम पता बैंक आने का कारण और मोबाइनल नंबर अनिवार्य रूप से दर्ज करने के बाद ही बैंक में प्रवेश देने का निर्देश दिया।
एसपी ने कहा कि अभिसूचना के आधार पर चिन्हित संवेदनशील बैंक की शाखाओं में क्लोज सर्किट टेलीविजन या आलार्म की व्यवस्था इस तरह की जाय कि आवश्यकता पडऩे पर इसे कोई भी कर्मचारी आसानी से प्रयोग में ला सकें। कोई घटना होने पर तत्काल पुलिस को सूचना देना चाहिए। उन्होंने बैंक में पुलिस अधिकारियों के सम्पर्क नंबर, कंट्रोल रूम, महिला हेल्पलाइन, फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस के नंबर दीवार पर लिखवाने के निर्देश दिए।




DOWNLOAD APP