जौनपुर। खुटहन थाने की पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने १०४ पेटी अवैध देशी शराब के साथ छह तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। शराब तस्करों के पास से बरामद शराब की कीमत पांच लाख बताई गई है। उनके कब्जे से पुलिस ने एक तमंचा, दो कारतूस, तीन चाकू, एक बाइक, एक स्कार्पियो, एक आई-10 कार बरामद किया है।
पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकारवार्ता में एसपी आशीष तिवारी ने बताया कि खुटहन पुलिस और क्राइम ब्रांच टीम मुखबिर की सूचना पर संयुक्त कार्यवाही कर गभिरन के आगे सड़क के किनारे सुरेश विश्वकर्मा के मकान से गैर प्रांत की बनी देशी शराब के साथ छह शराब तस्करों को बुधवार को सुबह करीब 4.15 बजे गिरफ्तार किया है। मौके से स्कार्पियो, हुंडई आई-10 में छुपाई गयी 104 पेटियों में से एक पेटी को खोलकर देखा गया तो उसमें प्रत्येक पौवा पर रायल सीक्रेट व्हिस्की लिखा हुआ है। बरामद शराब की बाजार में कीमत लगभग 05 लाख रुपये है।
पूछताछ में अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि वे निजी लाभ के लिए शराब की तस्करी करते है। पुलिस से बचने के लिए चोरी की गाडिय़ों तथा फर्जी नम्बर प्लेट का प्रयोग करते हैं। इस प्रकार अभियुक्त अपने व्यक्तिगत लाभ के लिये दूसरे प्रांत से सस्ते दर पर शराब खरीद कर उत्तर प्रदेश राज्य सीमा में बेचकर सरकार के राजस्व को आर्थिक नुकसान पहुंचा रहे हैं। खुटहन थाने की पुलिस ने तस्करों के खिलाफ केस दर्ज कर जेल भेज दिया।
गिरफ्तार तस्करों में संगम यादव, निवासी हुसैनाबाद थाना शाहगंज, हिमांशु गुप्ता निवासी वार्ड नं 04 सरवरपुर थाना खेतासराय, आदित्य राज यादव, निवसी अंगुली थाना खुटहन, ऋषभ यादव निवासी हुसैनाबाद थाना शाहगंज, सुरेश विश्वकर्मा निवासी रानीपुर थाना खुटहन और सोनू यादव निवासी कुचैना थाना खुटहन शामिल हैं।




DOWNLOAD APP