जौनपुर। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला शांति समिति की बैठक हुई। जिसमें होली पर्व को सकुशल एवं शांति पूर्ण रूप से मनाए जाने की अपील की गई। साथ ही अशांति फैलाने वालों के विरुद्घ सख्त कार्यवाई करने का निर्देश दिया है।

जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी ने कहा कि होली पर्व को शांति पूर्वक मनाया जाए। पर्व पर जिले में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न होने पाए। उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि हानिकारक रंग व केमिकल बेचने वालों पर कड़ी कार्यवाई की जाएगी। त्यौहार रजिस्टर को अद्यतन कर लिया जाए। किसी भी नई परम्परा शुरू न किया जाए। अस्पतालों में अलग से बेड एवं डाक्टर की व्यवस्था कर ली जाए। साथ ही रणनीति बनाकर कार्य किया जाए।
उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका व नगर पंचायत एवं जिला पंचायत राज अधिकारी को साफ सफाई रखने के निर्देश दिया। कहा कि होली पर विद्युत व्यवस्था बाधित न होने पाए। समिति के सदस्यों ने शहर में जाम की स्थिति से अवगत कराते हुए जाम एवं अतिक्रमण की समस्या का समाधान करने का अनुरोध किया। जिस पर जिलाधिकारी ने आश्वासन देते हुए कहा कि ऐसी स्थिति से निपटने का पूरा इंतजाम किया जाएगा। समिति के सदस्यों ने त्योहारों के समय सादी वर्दी में महिला पुलिस को लगाए जाने का अनुरोध किया। पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने कहा कि पुलिस जिले में कोई भी अप्रिय घटना न घटे। इसके लिए पूर्ण रूप से तैयार है। थानों में भी शांति समिति की बैठक कराया जा रहा है।
बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व आरपी मिश्रा, व्यापार मंडल के अध्यक्ष इंद्रभान सिंह, रविंद्र सिंह एडवोकेट, डा. शकील अहमद, अली मंजर डेजी, डा. कमर अब्बास आदि उपस्थित रहे।






DOWNLOAD APP