• शाहगंज से 24 हजार मत पाकर सभी की बढ़ा चुके हैं बेचैनी

  जौनपुर। लोकसभा चुनाव के बिगुल बजते ही जौनपुर सदर व मछलीशहर सुरक्षित से टिकटार्थियों की होड़ सी मच गयी है। वैसे तो इनकी संख्या बहुत है लेकिन सबसे अधिक भीड़ भाजपा एवं सपा-बसपा गठबंधन से टिकट लेने वालों की है।
डा. सूर्यभान यादव।
राजनीतिक गलियारों से निकली खबर के अनुसार जहां भाजपा से दर्जनों आवेदक हैं, वहीं एक प्रमुख राजनीतिज्ञ भाजपा के किसी भी सहयोगी दल से चुनाव मैदान में उतरने की जोर लगाये हुये हैं। बात की जाय सपा-बसपा गठबंधन की तो जनपद की दोनों सीट बसपा के पाले में रहने से बसपा के अलावा सपा सहित अन्य दलों के लोग इस गठबंधन से उतरने के लिये एड़ी-चोटी एक किये हैं। इन्हीं में से एक नाम डा. सूर्यभान यादव का इस समय सुर्खियों में बना हुआ है।
बता दें कि डा. यादव बीते विधानसभा चुनाव में शाहगंज विस क्षेत्र से निषाद पार्टी से चुनाव लड़े थे जो पहली ही बार के चुनाव में 24 हजार मत पाकर सभी राजनीतिक दलों की बेचैनी बढ़ा दिये हैं। अंदरखानों के अनुसार उस चुनाव में बसपा सुप्रीमो द्वारा भविष्य में हरी झण्डी दिये जाने का आश्वासन दिया गया था।
यही कारण है कि इस बार उन्हें लखनऊ बुलाकर बसपा सुप्रीमो द्वारा जातीय समीकरण के साथ बीते विस चुनाव की बारीकियों पर मंथन किया गया। फिलहाल जो कुछ भी हो, चर्चा यही है कि यदि सपा-बसपा गठबंधन ने यादव को टिकट दिया तो स्थिति के सकारात्मक होने की प्रबल संभावना है।




DOWNLOAD APP