• अलग पूर्वांचल राज्य स्थापना को लेकर चला क्रमिक अनशन

जौनपुर। अलग पूर्वांचल राज्य निर्माण व राज्य पुनर्गठन आयोग गठन की मांग को लेकर पूर्वांचल राज्य गठन मोर्चा के प्रदेश संयोजक राजकुमार ओझा के तीन दिवसीय क्रमिक अनशन का बुधवार को समापन हो गया। कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष आयोजित अनशन स्थल पर काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे। क्रमिक अनशन के तीसरे दिन अनशन के संयोजक राजकुमार ओझा सहित तमाम लोगों ने सिर का मुण्डन संस्कार कराकर सरकार के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया।
इस मौके पर पूर्वांचल राज्य गठन के प्रदेश संयोजक राजकुमार ओझा ने कहा कि पूर्वांचल अलग राज्य निर्माण को लेकर हम अनशन पर बैठे हैं। आज यह हमारा तीसरा दिन है। हमने जो बाल मुंडवाने का काम किया है, इसके माध्यम से केन्द्र सरकार को यह अल्टीमेटम है कि कोई न समझे कि वह हल्के में न लें कि पूर्वांचल राज्य की मांग बहुत हल्के में है। आज हमने सिर मुड़वाकर उनको यह बताने का प्रयास किया है कि हम इससे बड़े आंदोलन की तैयारी में है। इसी कड़ी में आज हम लोगों ने यहां पर सिर मुड़वाया है। देश में जब से लोकतंत्र की स्थापना हुई है तब से लेकर आज तक जो भी सरकारें रहीं, सभी ने पूर्वांचल की उपेक्षा की है।
आगामी लोकसभा चुनाव हम लोग उसमें भरपूर मजबूती के साथ राजनीतिक दलों का विरोध करेंगे। जो पूर्वांचल अलग राज्य का विरोध करेगा, हम उसका विरोध करेंगे। इस अवसर पर रजनीश तिवारी, संजय उपाध्याय, विशुनदेव गौतम, राजकुमार गौतम, विनोद यादव, सत्य प्रकाश मिश्रा, योगेश पाण्डेय, कलानाथ मिश्रा, सुशांत मिश्र, मनीष सिंह, जोगी यादव, वकील अहमद, इस्लाम खान, मुन्नी लाल, दयाराम गौतम, कैलाशनाथ प्रजापति, प्रर्मिला, आराधना सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP