जौनपुर: सदर लोकसभा सीट पर ओबीसी चेहरे पर दांव लगाने के फिराक में बसपा | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Monday, March 4, 2019

जौनपुर: सदर लोकसभा सीट पर ओबीसी चेहरे पर दांव लगाने के फिराक में बसपा | #AAPKIUMMID

देवेंद्र यादव
जौनपुर। यूपी में सपा-बसपा का गठबंधन होने के बाद जौनपुर लोकसभा की दोनों सीटें बसपा के खाते में चली गई। जिसके बाद बसपा से दोनों पार्टियों के लोग टिकट हथियाने की जुगत में लगे। लेकिन बीएसपी जौनपुर लोकसभा सदर की सीट पर ओबीसी चेहरे पर दांव लगाने की मंशा जाहिर कर दी है। फिरहाल प्रत्याशियों में टिकट हथियाने के लिए बेचैनी बढ़ गई है। जुगाड़ के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहें हैं।
सदर लोकसभा की सीट बसपा के खाते में जाते ही बसपाई जहां गदगद नजर आए, वहीं सपाई भी बसपा से टिकट हथियाकर प्रत्याशी बनने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। सूत्रों की मानें तो बसपा मुखिया ने जिला संगठन से चुनाव की स्थिति का फीडबैक लिया। जिला संगठन ने ओबीसी कोटे का प्रत्याशी पर अपनी सहमति जताई है। जिसमें मौर्य, बनिया, यादव, पाल मुस्लिम नेता भी टिकट पाने की जुगत तलाश रहे हैं।

जिला व मंडलीय संगठन भी अपनी ओर से अच्छे नेताओं की सूची आलाकमान को दे दी है। जिसमें बसपा के युवा नेता मल्हनी के पूर्व प्रत्याशी विवेक यादव, पूर्व प्रत्याशी लालजी यादव, पूर्व सांसद उमाकांत यादव, बीपी यादव, पूर्व नपा अध्यक्ष दिनेश टंडन, पूर्व चेयरमैन प्रभावती पाल व वाराणसी जिले के रूदल मौर्या की दावेदारी प्रबल है। इनके अलावा पूर्व मंत्री सुभाष पाण्डेय, उद्योगपति अशोक सिंह टिकट के कतार में हैं।
सपा के एक पूर्व मंत्री भी अपने परिवार के सदस्य को टिकट दिलवाने का कोई भी मौका गवाना नहीं चाह रहे हैं। हालांकि बसपा में कुछ भी संभव है। वहीं मछलीशहर लोकसभा सुरक्षित सीट से बसपा नेताओं के भारी भरकम फौज अलावा सपा के दिग्गज नेता भी टिकट की जुगत में लगे हैं। जिसमें एक पूर्व सांसद व एक पूर्व मंत्री अपने भाई को टिकट दिलवाने के लिए धनबल समेत जुगाड़ लगा रहे हैं। लेकिन गठबंधन की शर्तें उनके मंशाओ पर पानी फेर रही है।फिलहाल बसपा में सबकुछ  संभव है। टिकट में चमत्कार होते रहते हैं।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad