• सगे भाई के अस्पताल में भी पहुंचकर दी जान-माल की धमकी

जौनपुर। बरसठी थाना पुलिस की लचर कार्यप्रणाली से भाई और उसकी पत्नी की पिटाई व आगजनी करने के आरोपित दबंग का हौंसला इस कदर बढ़ गया वह जान-माल की धमकी देने अस्पताल धमक पड़ा। पहले से ही डरे-सहमे दिव्यांग दंपती इसके बाद इतने खौफजदा हो गए कि शनिवार को छुट्टी मिलने पर घर जाने की बजाय मंदिर पहुंच गए। कहा अब तो पुलिस नहीं भगवान पर ही भरोसा रह गया है। लोगों के काफी समझाने-बुझाने पर देर शाम घर गए।

मामला दाऊदपुर गांव का है। बीते सोमवार की रात में दिव्यांग देवी प्रसाद बिंद को उसके दबंग भाई ने सोते समय मारा-पीटा। मंगलवार की सुबह थाने जाकर गुहार लगाई लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। एसपी आशीष तिवारी के पीआरओ के थाने फोन करने पर भी पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी रही। इससे खुन्नस खाए दबंग ने बुधवार को देवी प्रसाद, उसकी दिव्यांग पत्नी फोटो देवी व पुत्री ज्योति को बेरहमी से पीटा ही नहीं उसका छप्पर भी फूंक दिया। इस दौरान दबंग भी मामूली चोटिल हो गया। दंपती को गंभीर चोटों के कारण जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। पुलिस ने दोनों पक्षों का मुकदमा दर्ज कर लिया। दबंग को भी उपचार व मेडिकल मुआयना के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।
थाने से मेमाे लेकर आया होमगार्ड का जवान दबंग का मेडिकल मुआयना कराने के बाद कागजात लेकर चला गया। एएसपी (ग्रामीण) संजय राय के हस्तक्षेप पर थाने से फिर मेमो आने पर दंपती का उपचार हुआ। पुलिस के मामले को फिर भी गंभीरता से न लेने का ही नतीजा था कि शुक्रवार को दबंग ने अस्पताल में पहुंचकर दंपती को घर आने पर जान-माल की धमकी दी।
खौफजदा दंपती शनिवार को अस्पताल से छुट्टी होेने पर घर न जाकर शहर के मछलीशहर पड़ाव स्थित मंदिर पर पहुंच गए। कहा कि अब वे भगवान की शरण में उसी के भरोसे हैं। पुलिस से न्याय की उम्मीद खत्म हो छोड़ चुके हैं। लोगों के काफी समझाने पर शाम को दंपती घर गए।




DOWNLOAD APP