जौनपुर। आरपीएफ एवं विजिलेंस की संयुक्त टीम ने शनिवार को बदलापुर में महराजगंज रोड पर स्थित एक रेलवे टिकट आरंक्षण केंद्र पर छापा मारकर करीब पांच लाख के टिकट के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि वह अवैध साफ्टवेयर का इस्तेमाल कर रेलवे का टिकट बुक करता था। गिरफ्तार संचालक महेंद्र निषाद निवासी भलुआही बदलापुर के खिलाफ रेलवे एक्ट की धारा 143 के तहत केस दर्ज किया गया है।

आरपीएफ प्रभारी वीके सिंह ने बताया कि भारी मात्रा में टिकट के साथ पकड़ा गया महेंद्र निषाद छह वर्षों से अवैध साफ्टवेयर का प्रयोग करके रेल टिकट निकालने का काम कर रहा था। उन्होंने बताया कि सामान्य यात्री को टिकट निकालने के लिए डेढ से दो मिनट का समय लगता है कि जबकि पकड़ा गया महेंद्र 35 सेकेंड में  आठ पीएनआर पर 48 लोगों को बना देता था। पुलिस ने 82 लोगों की आईडी भी बरामद किया है। छापेमारी की जानकारी होते ही आस पास की अन्य बाजारों में संचालित आरक्षण केंद्र बंद कर संचालक फरार हो गए। आरपीएफ ने लैपटाप को भी जब्त कर लिया है।
रेलवे सुरक्षा बल जौनपुर सिटी व हमराह स्टाफ व संजय कुमार प्रसाद निरीक्षक विजिलेंस व शशिकांत सिंह निरीक्षक विजिलेंस व मय स्टाफ के साथ बदलापुर बाजार मे फर्जी तरीके से रेल आरक्षण टिकटों का कार्य करने वाले कि दुकान मे छापा मारा। इस दौरान करीब 170 आरक्षित ई टिकट बरामद किया। जिसकी कीमत करीब पांच लाख रुपये है। छापेमारी के दौरान रेलवे सुरक्षा बल जौनपुर व शाहगंज की टीम में पंकज कुमार मिश्र, राजेन्द्र जोशी, नरेन्द्र कुमार यादव, आरएल किस्कू, हरेंद्र यादव, प्रवीण कुमार सिंह व ओंकार मौर्य शामिल रहे।




DOWNLOAD APP