जौनपुर। जफराबाद थाना क्षेत्र के एक गांव में एक विवाहिता का दिल अपने पति को छोड़ अपने चचेरे देवर पर आ गया और वह उसे शादी करने की ज़िद पर अड़ गई। दोनों में प्रेम संबंध इतना परवान चढ़ा कि एक दूसरे के बिना जीना असंभव सा हो गया और एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसम खाकर खुलेआम गांव में सबके सामने मामला लाकर रख दिए। शुक्रवार को गांव में देर शाम तक पंचायत के बाद मामला नहीं सलटा तो ग्रामीणों ने मामला पुलिस को सुपुर्द कर दिया।

उक्त गांव के एक युवक की शादी एक वर्ष पूर्व जलालपुर थाना क्षेत्र में बड़े धूमधाम के साथ हुआ। युवक अपने परिवार और अपने मां-बाप का एकलौता था। उसके ऊपर परिवार की समस्त जिम्मेदारियां थी। ऐसे में शादी के कुछ दिन बाद युवक कमाने के लिए मुंबई चला गया। इस दौरान उसकी पत्नी का परिवार के ही युवक, चचेरे भाई के साथ आंखें चार होने लगा। दोनों छुप छुप कर एक दूसरे से मिलने लगे।
स्थिति यहां तक पहुंच गई कि दोनों ने साथ जीने मरने का फैसला कर लिया और शादी करने का निर्णय ले लिया। मामले को लेकर गांव में पंचायत चली। दुल्हन के मायके से लोग इकट्ठे हुए तथा युवक के परिवार वाले भी गांव के साथ पंचायत किये। पंचायत में मामला नहीं सलटा तो जफराबाद थाने को मामला सुपुर्द कर दिया गया। थाने पर दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया। इस पंचायत के बाद थानाध्यक्ष ने मामला कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत होने की बताकर वहां से उन लोगों को समझा बुझाकर वापस कर दिया।
गांव वाले और परिवार के लोगों ने बहुत समझाने का प्रयास किया लेकिन जब सफलता नहीं मिली तो गांव वालों ने निर्णय लिया सोमवार को इन दोनों का विवाह कोर्ट के समक्ष कराया जाएगा जो क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

जौनपुर: बदमाशों ने व्यवसायी से नगदी व मोबाइल लूटे

जौनपुर: युवक को उठा ले गई मुम्बई पुलिस




DOWNLOAD APP