जौनपुर। बदलते मौसम में सेहत के लिए हर किसी को सावधान रहना चाहिए। मौसम में आए बदलाव के कारण डायरिया और ब्रांकियोलाइटिस समेत तमाम बीमारियों की चपेट में लोग आ रहे हैं। सरकारी अस्पताल से लेकर निजी अस्पतालों में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। बच्चों के अलावा बडे लोग भी बीमारी की चपेट में आ रहे है। जिला अस्पताल में तो शनिवार को ओपीडी में खासी भीड़ रही है। काउंटर पर परची बनवाने से लेकर चिकित्सक को दिखाने के लिए लोगों को अपनी बारी का इंतजार करना पड़ा।

जिला चिकित्सालय में शनिवार को 1410 मरीज इलाज कराने के लिए पहुंचे। इसमें अधिकतर सर्दी, जुकाम और खांसी, ब्रांकियोलाइटिस, डायरिया के अलावा सीने में दर्द वाले मरीज पहुंच रहे हैं। मरीजों को पर्चा कटवाने से लेकर ओपीडी में लाइन लगानी पड़ रही है। निजी अस्पताल भी मरीजों से पटे पड़े हैं। कई अस्पतालों में तो पैर रखने तक की जगह नहीं रही।
जिला अस्पताल के वरिष्ठ फिजिसियन डा. जेपी त्रिपाठी का कहना है कि इधर कुछ दिनों से मौसम में निरतंर उतार चढ़ाव का क्रम बना हुआ। जिसके कारण वायरल की समस्या तेजी से बढ़ रही है। सर्दी जुकाम के अलावा डायरिया के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।
मौसम में बदलाव के समय हर किसी को स्वास्थ्य के प्रति सतेच हो जाना चाहिए। छोड़ी सी भी लापरवाही करने पर कोई भी बीमार पड़ सकता है। दिक्कत शुरू होते ही चिकित्सक से सलाह लेकर उपचार शुरू कर देना चाहिए।




DOWNLOAD APP