जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के प्रबंध अध्ययन संकाय में शुक्रवार को विशेष व्याख्यान का आयोजन किया गया। दून विश्वविद्यालय में स्कूल ऑफ मैनेजमेंट के प्रोफ़ेसर एचसी पुरोहित ने वित्तीय अध्ययन विभाग के छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रबंध अध्ययन संकाय में समस्त पाठ्यक्रम आज के औद्योगिक जगत के मांग को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। आज रोजगारपरक शिक्षा समय की जरूरत है।
उन्होंने कहा कि इस भू भाग में ग्रामीण जनसँख्या की बहुलता है। आम व्यक्ति का मुख्य पेशा खेती है। इस क्षेत्र विशेष को औद्योगिक दृष्टि से विकसित करने के लिए वित्तीय प्रबंधन की जानकारी जरूरी है। पूर्वांचल विश्वविद्यालय उत्तर प्रदेश का पहला विश्वविद्यालय है जहाँ एमबीए (फाइनेंस एंड कण्ट्रोल) पाठ्यक्रम की शुरुआत की गयी। पाठ्यक्रम का उद्देश्य पूर्वांचल क्षेत्र के नौजवानों को वर्तमान समय में औद्योगिक जगत की मांग के अनुरूप तैयार करना है।
उन्होंने छात्र-छात्राओं को प्रभावशाली साक्षात्कार के तरीके सिखाये। कहा कि प्रतिस्पर्धा के दौर में जरूरी है कि विद्यार्थी अपने आप को निरंतर अपडेट करते रहें। स्वागत प्रो. अजय द्विवेदी, संचालन सुशील कुमार एवं धन्यवाद ज्ञापन प्रो. वीडी शर्मा ने किया। इस अवसर पर सचिन अग्रवाल, अबू सलेह, कमलेश मौर्या, अभिनव श्रीवास्तव, अनुपम कुमार आदि उपस्थित रहे।

जौनपुर: शिक्षा जैसे पवित्र क्षेत्र में बाहुबली जैसा अंदाज, वाह क्या बात है




DOWNLOAD APP