जौनपुर। जिला निर्वाचन अधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी एवं आरक्षी अधीक्षक आशीष तिवारी की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट प्रेक्षागृह में स्टेटिक टीम एवं मजिस्ट्रेट को प्रशिक्षण दिया गया। इस मौके पर श्री बंगारी ने कहा कि इस प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य पुलिस प्रशासन एवं मजिस्ट्रेट के बीच चुनाव के दौरान सामंजस्य स्थापित कराकर जिले में एमसीसी को सही तरीके से लागू कराना है जिससे चुनाव को शान्तिपूर्ण रूप से सम्पन्न कराया जा सके।

उन्होंने कहा कि स्टेटिक सर्विलांस टीम द्वारा 10 लाख से ज्यादा नगद रूपये एवं सामाग्री पकडे़ जाने पर टीम सर्वप्रथम आयकर अधिकारी को सूचित करेगी। 10 लाख रूपये से कम होने पर उच्च अधिकारी को सूचना देगी। किसी भी महिला की चेकिंग महिला पुलिस द्वारा ही किया जायेगा।

इसी क्रम में आरक्षी अधीक्षक आशीष तिवारी ने कहा कि कोई भी अचार संहिता के विपरीत कार्य नहीं करेगा। मतदान को प्रभावित करने वाले पर कार्यवाही की जायेगी। किसी भी प्रकार की बैठक बिना अनुमति एवं पुलिस को सूचित किये बिना आयोजित नहीं की जायेगी।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारीद्वय आरपी मिश्रा, डा. सुनील वर्मा, अपर आरक्षी अधीक्षकद्वय अनिल पाण्डेय, संजय राय, जिला विकास अधिकारी दयाराम, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी राम दरस यादव सहित तमाम प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।





DOWNLOAD APP