जौनपुर। जिले के खुटहन थाना क्षेत्र के गौरा गांव में भूमि विवाद में न्याय न मिलने से क्षुब्ध एक महिला ने गुरुवार की शाम विवादित जमीन पर ही अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा ली। आग में झुलसकर महिला की मौत हो गई।

गौरा गांव निवासी दिलीप कुमार विश्वकर्मा और बद्दू विश्वकर्मा के बीच जमीन का विवाद काफी दिनों से चल रहा है। बद्दू ने समाधान दिवस, थाना दिवस पर १२ से अधिक प्रार्थना पत्र दिए लेकन उनकी समस्या का समाधान नहीं हो सका। इस बात से बद्दू तथा दिलीप विश्वकर्मा के परिवार के बीच आए दिन तू तू मै मैं हुआ करता था।
इस बात से आजिज आ कर बद्दू की बहू चन्दा (32) पत्नी मुन्ना विश्वकर्मा ने गुरुवार की शाम मिट्टी के तेल का गैलन लेकर विवादित भूमि पर पहुंच गई और मिट्टी का तेल शरीर पर उड़ेल कर आग लगा ली। महिला की चीख पुकार सुनकर पहुंचे लोगों ने किसी तरह आग बुझाई। मौके ही उसकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है। आरोप है कि बद्दू से दिलीप ने 14 डिस्मिल बैनामा कराया था लेकिन कागज में उसने उनके हिस्से की कुल 30 डिस्मिल जमीन की रजिस्ट्री करा ली।
इसकी जानकारी होने पर बद्दू और उनके परिवार के सदस्य तहसील से लेकर थाना दिवस तक का चक्कर लगा रहे थे लेकिन उन्हें न्याय नहीं मिला तो उनकी बहू ने आग लगाकर आत्महत्या कर ली। इस संबंध में सीओ शाहगंज अजय कुमार श्रीवास्तव का कहना है महिला का शव कब्जे में लेकर पुलिस छानबीन शुरू कर दी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा। पीड़ित की ओर से अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर दोषी के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।




DOWNLOAD APP