• मामला पहुंचा कोतवाली, सुलह समझौता कर रफा-दफा

जौनपुर। शाहगंज नगर के चूड़ी मोहल्ला बुढ़वा बाबा लगी में तीन साल से संचालित कम्पनी में लड़कियों को प्रधानमंत्री योजना के तहत नौकरी दिलाने के नाम पर धन उगाही का मामला प्रकाश में आया। पीड़ित युवती की तहरीर पर पहुंची पुलिस ने संचालिका को थाने लाई। फिलहाल रुपये वापसी की बात पर पुलिस ने समझौता कराकर मामले को रफा-दफा कर दिया।

उक्त मोहल्ले में स्मार्ट वैल्यू प्रोडक्ट एण्ड सर्विस लिमिटेड के नाम से एक मकान में कार्यालय संचालित है। जिसकी संचालिका बड़ागांव निवासी पूजा कुमारी है। बताते हैं कि ग्रामीण इलाकों की युवतियों को नौकरी दिलाने के नाम पर उन्हें कार्यालय से जोड़कर बारह हजार छह सौ रुपये की वसूली होती है। जिन्हे पहले कम्प्यूटर प्रशिक्षण की बात बताई गयी। लेकिन बाद में युवतियों से विभिन्न कम्पनी के सामान बेचने व और युवतियों को जोड़ने का दबाव बनाया जाता है।
सोमवार को आजमगढ़ जनपद के फूलपुर कोतवाली अंतर्गत चक सबाजपुर पलिया अदाई गांव निवासी प्रीति यादव पुत्री सदानंद यादव ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि सरकारी योजना के तहत नौकरी दिलाने के लिए रुपये लिये गये। लेकिन जबरन सामान बेचने व अन्य युवतियों को जोड़ने की बात की जा रही है। रुपये वापस मांगने पर संचालिका द्वारा धमकी मिल रही है।
सूचना पर पहुंची पुलिस संचालिका व अन्य युवतियों को थाने लाई जहां चार पीड़ित युवतियों ने रुपये मांगने पर धमकी देने की बात बताई। थाने में संचालिका द्वारा एक महीने के भीतर रुपये वापस करने की बात पर दोनों पक्षों के बीच समझौता हुआ। तब कहीं जाकर मामला शान्त हुआ।





DOWNLOAD APP